Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवान की गोली लगने से मौत हो गई। कोटेश्वर मंदिर के सामने बन रहे VIP गेट पर तैनात जवान के सिर में गोली लगी है। जवान की मौत के बाद हड़कंप मच गया। साथी सुरक्षाकर्मी तुरंत उसे अस्पताल ले गए। हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर किया। डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया। घटना बुधवार सुबह 5.25 बजे की है। गोली सामने से सिर में कैसे लगी? पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। 

जानें पूरी घटना 
जानकारी के मुताबिक, जवान शत्रुघ्न विश्वकर्मा (25) कोटेश्वर मंदिर के सामने बन रहे वीआईपी गेट के पास तैनात था। यहां से राम मंदिर का मुख्य हिस्सा 150 मीटर की दूरी पर है। शत्रुघ्न के पास और भी जवान तैनात थे। बुधवार सुबह 5.25 बजे अचानक गोली चलने की आवाज आई और गोली जवान के सिर में सामने से ललाट पर लगी है। साथी सुरक्षाकर्मी उसे अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

गोली किसने चलाई? पुलिस कर रही जांच 
जवान की मौत की सूचना पर मिलते ही आईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल की जांच की। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि गोली किसने चलाई और सामने से सिर में कैसे लगी? हालांकि, पुलिस का कहना है कि जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही सारी चीजें स्पष्ट होगी।  पुलिस ने जवान के परिवार को सूचना दे दी है। परिजन मौके पर पहुंच गए हैं।

कौन हैं शत्रुघ्न विश्वकर्मा
बता दें कि अंबेडकरनगर के थाना सम्मनपुर के गांव कजपुरा के रहने वाले शत्रुघ्न विश्वकर्मा 2019 बैच के थे। पांच भाई में चौथे नंबर के शत्रुघ्न पीएसी से एसएसएफ में तैनात थे। शादी अभी नहीं हुई थी। पिता की मौत हो चुकी है। एसएसएफ फोर्स को मंदिर की सुरक्षा के लिए गठित किया गया है।