Logo
TMU Student Suicide: उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (TMU) में फिर बड़ी घटना हो गई। एमडी-एनेस्थीसिया के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार को हॉस्टल के कमरा में स्टूडेंट का शव फंदे पर लटका मिला।

TMU Student Suicide: मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (TMU)में फिर बड़ी घटना हो गई। एमडी-एनेस्थीसिया के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी। गुरुवार को हॉस्टल के कमरा नंबर 103 में छात्र ओशो राज चौधरी का शव फंदे पर लटका मिला। छात्र ने सुसाइड क्यों किया? इसका पता लगाने पुलिस जांच कर रही है। पुलिस साथी छात्रों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी चेक कर र ही है। 

दरवाजा तोड़कर निकाला शव 
झारखंड के रांची का रहने वाला ओशो राज चौधरी MBBS कर चुका है। दो साल पहले ओशो ने TMU में पीजी स्टूडेंट (एमडी, एनेस्थीसिया) एडमिशन लिया था। ओशो यूनिवर्सिटी के ब्वॉयज हॉस्टल में ए ब्लॉक के कमरा नंबर 103 में अकेले रहता था। गुरुवार सुबह 8:30 बजे ओशो ने अपने साथी स्टूडेंट का फोन नहीं उठाया तो दोस्त हॉस्टल पहुंचे। देखा तो ओशो का शव पंखे से लटका था। सूचना पर पुलिस पहुंची। कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। 

पिता की हो चुकी मौत, इकलौती संतान 
जानकारी के मुताबिक, ओशो राज अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। ओशो के पिता डॉ. अपूर्व चौधरी झारखंड में सीएमओ थे। उनकी मृत्यु हो चुकी है। ओशो की मां पूनम चौधरी रांची में गर्वमेंट इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल हैं। यूनिवर्सिटी प्रबंधन और पुलिस की ओर से छात्र के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। मां समेत परिवार के लोग मुरादाबाद आ रहे हैं।

पहले भी हो चुकी घटना 
आगरा के रहने वाले बीबीए छात्र अक्षत जैन की लाश 9 जून को यूनिवर्सिटी के ब्वॉयज हॉस्टल में पंखे से लटकी मिली थी। 30 जून को यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अदिति की लाश फर्श पर पड़ी मिली। उनके गले पर चाकू से कट के 4 निशान थे। तीनों मौतों यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने सुसाइड बताया है। तीनों ही आत्महत्याओं में सुसाइड नोट नहीं मिला है।  

5379487