Logo
Ayodhya Ram  Mandir Model: तेलांगना के डॉ गुर्रम दायकर को चावल का मंदिर बनाने में 60 दिन लग गए। जबकि, दुर्गापुर में घोटन घोष ने बिस्किट से मंदिर बना दिया। 

Ayodhya Ram  Mandir Model: अयोध्या में राममंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर हर कोई उत्साहित है। रामलला के स्वागत में कलाकर अपना सब कुछ लगा देना चाहते हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले गुजरात के एक हीरा कारोबारी ने हीरे छोटे छोटे टुकड़ों को जोड़कर मंदिर का मॉडल बनाया था। तो वहीं तेलांगाना के कलाकार ने 16 हजार चावल और पश्चिम बंगाल के युवा ने 20 किलो बिस्किट से राम मंदिर का मॉडल  तैयार कर दिया है। इससे पहले इंदौर की एक होटल में 40 किलो चॉकलेट से मंदिर बनाया गया था। 

60 घंटे में बनाई अद्भुत कलाकृति 
प्रसिद्ध लघु कलाकार डॉ. गुर्रम दयाकर तेलंगाना के जगतियाल जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने 16,000 चावल के दानों का उपयोग कर अयोध्या राममंदिर का मॉडल बनाया है। डॉ. गुर्रम दयाकर ने बताया कि मंदिर बनाने में 60 घंटे लगे हैं। दुनिया में किसी ने भी इतनी अद्भुत कलाकृति नहीं बनाई है। मैं इसे बनाकर खुद को भाग्यशाली महसूस करता हूं। 

 

बिस्किट से राममंदिर की रेप्लिका बनाई  
पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर निवासी घोटन घोष ने बिस्किट से राममंदिर की रेप्लिका बनाई है। इममें 20 किलो बिस्किट इस्तेमाल किया है। घोटन घोष ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बताया कि बिस्किट्स काटकर मंदिर का डिजाइन तैयार किया गया है। राम मंदिर के इस रेप्लिका को हर एंगल से दिखाया जाता है। 

5379487