Logo
UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है। जिसकी वजह से अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 28 से 20 जून के लिए मूसलादार बारिश होने की उम्मीद है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है। जिसकी वजह से अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 28 से 20 जून के लिए मूसलादार बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने भी तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून पहले दक्षिण, पूर्वोत्तर के राज्यों में मॉनसून पहुंच चुका था। जिसकी वजह से पूरे देश में बारिश का दौर शुरू हुआ। अब यूपी में मानसून के दस्तक देने के बाद यूपी में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान बारिश के साथ ही तेज हवा भी चलने के आसार हैं।

कई इलाकों में बारिश की संभावना
तापमान की अगर बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में बीते दिन तक अधिकतम तापमान 40-43 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश में कहीं भी हीटवेव का असर देखने को नहीं मिला। आईएमडी (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार यानी 27 जून को प्रदेश के अधिकांश भागों पर बारिश व गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

बारिश की चेतावनी जारी
मौसम विभाग बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। विभाग ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बिजली चमकने व तेज हवाओं की संभावना है। शुक्रवार यानी 28 जून को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। राजधानी लखनऊ का भी मौसम बदला हुआ रहेगा। 

2 जून तक ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि आने वाले 2 जून तक ऐसे ही मौसम रहने वाला है। आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में 3 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है। प्रदेशवासियों को अब गर्मी से राहत मिल गई है, जिसका काफी समय से इंतजार रहा। 

5379487