लखनऊ। परिवार में शादी समारोह की तैयारियां चल रही थीं। इसी बीच अचानक हुए एक हादसे ने खुशियां को मातम में बदल दिया। दर्दनाक हादसा कानपुर के बसंती नगर में हुआ। एक ही परिवार के पांच लोग सर्दी से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए। तीन लोग तो सुबह उठे ही नहीं। जबकि परिवार के 2 लोगों की हालत गंभीर है। माता-पिता और बेटे की मौत की खबर से पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस पहुंची और सभी को अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया।

जूही स्थित बसंती नगर में पूरन चंद्र शर्मा अपने परिवार के साथ रहते थे। रविवार रात ठंड अधिक होने की वजह से परिवार के 5 लोग एक ही कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए। नींद के दौरान ही उनकी दम घुटने से मौत हो गई। मृतकों में पूरन चंद्र शर्मा (90), उनकी पत्नी मिथिला शर्मा (85) और बेटा नरेंद्र शर्मा (50) शामिल हैं।

जानें पूरा मामला: दूध वाले ने दरवाजा घटखटाया तो हैरान रह गया  
पुलिस के मुताबिक, सोमवार सुबह 8 बजे दूध वाला आया। उसके गेट खटखटाने पर कमरे में सो रही नरेंद्र शर्मा की पुत्री निमिशा (22) की नींद खुल गई। उसने पिता को जगाया, लेकिन वह उठे नहीं। लेकिन उसके भाई ध्रुव शर्मा (18) की नींद खुल गई। हालांकि निमिशा और ध्रुव को उठने के बाद उल्टियां शुरू हो गईं। 

मोहल्ले के लोगों को पता चला तो मच गया हड़कंप 
निमिशा और ध्रुव ने घर में किसी के न उठने की जानकारी मोहल्ले के लोगों को दी तो हड़कंप मच गया। निमिशा ने परमपुरवा में रहने वाले अपने चाचा को घटना के बारे में बताया। चाचा ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस बच्चों को अस्पताल लेकर गई है। दोनों बच्चों का इलाज चल रहा है। 

12 फरवरी को निमिशा की शादी है 
जानकारी के मुताबिक, निमिशा की शादी 12 फरवरी को तय थी। घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। मगर, एक साथ 3 मौतों से घर में मातम छा गया। निमिशा की मां की मौत कैंसर से करीब 4 साल पहले ही हो चुकी है।