Train derail in Prayagraj: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक मालगाड़ी अचानक से पटरी से उतर गई। सूचना पाकर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर ट्रेन को रवाना किए। इस दौरान करीब 2 घंटे तक रेल परिचालन भी बाधित रहा। जिसकी वजह से वंदे भारत जैसी ट्रेनों को भी रुकना पड़ा था।

यह घटना बुधवार करीब तीन बजे की है। खाली मालगाड़ी प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर-8 से नैनी स्टेशन के लिए तीन बजे रवाना हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद सूचना मिली की मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। 

2 मिनट बाद ही हुआ हादसा
रेल प्रशासन किंजल सूचना अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि प्रयागराज में निरंजन डॉट पुल के पास एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे रेल पटरी से उतरने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि एक खाली मालगाड़ी-59 BOBR प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-8 से नैनी स्टेशन के लिए 3 बजकर 5 मिनट पर रवाना की गई, लेकिन कुछ ही समय बाद स्टेशन मास्टर पवार केबिन ने 3:07 बजे स्टेशन पर सूचना दी।

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृव्य में हुआ कार्य
स्टेशन मास्टर ने बताया कि पॉइंट न. 282 और 283 के निकट गाड़ी डिरेल हो गई है, जिसकी वजह से अप और डाउन दोनों लाइन ब्लॉक हो गई। सूचना पाकर त्वरित ही मौके पर सभी वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे और कार्य में जुट गए। वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृव्य में रिस्टोरेशन कार्य किया गया।

कई ट्रेनों को रोकना पड़ा
इस दौरान मालगाड़ी के आगे और पीछे के डिब्बों को ट्रैक से हटा दिया गया था। हालांकि कुछ ही समय के अंदर डाउन लाइन चालू कर दी गई थी। अप लाइन के रिस्टोरेशन के लिए करीब 2 घंटे का समय लगा, लेकिन इसके बाद रेल परिचालन सुचारू रूप से चालू हो गया। यहां पर कई ट्रेनों को रोकना पड़ा था।