UP Assembly Session: उत्तरप्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को पंचायती राज एवं अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण विभाग मंत्री ओमप्रकाश राजभर से सपा की तरफ से सवाल पूछा गया। इसका उत्‍तर देने के लिए राजभर अपनी सीट से खड़े हुए। फाइल पढ़कर जवाब देने लगे। जवाब अंग्रेजी में लिखा था जिसे पढ़ते हुए राजभर फंसने लगे। अटक-अटक कर राजभर फाइल पढ़े जा रहे थे। यह देखकर स्‍पीकर और शिवपाल यादव समेत तमाम विपक्षी सदस्‍यों ने हंसते हुए कहा कि राजभर अपने जवाब की फाइल संबंधित विधायक के पास पहुंचा दें। उन्‍हें पढ़ने की जरूरत नहीं है।

हम अंग्रेजी नहीं पढ़ पा रहे तो क्या करें
अमरोहा के सपा विधायक महबूब अली के पूछे गए सवाल का जवाब देने के लिए मंत्री ओपी राजभर ने अंग्रेजी में सरकारी ऑर्डर (जीओ) पढ़ना शुरू किया, लेकिन राजभर अंग्रेजी पढ़ नहीं पाए। इस पर सभापति ने कहा कि आप सभी सदस्यों को जीओ भिजवा दीजिएगा। इस पर राजभर भड़क गए।

विधायक महबूब अली ने यह तक कह दिया
राजभर के अंग्रेजी नहीं पढ़ पाने पर विपक्षी विधायक हंसने लगे। महबूब अली ने यहां तक कह दिया कि मंत्रीजी यह नहीं कह पा रहे कि मुझे पढ़ने में दिक्‍कत है। इतना बोलने में क्‍या जा रहा है। इस पर स्‍पीकर ने राजभर का बचाव करते हुए कहा ऐसी बात नहीं है। इस दौरान विपक्षी खेमे के सदस्‍य मुस्‍कुराते नजर आए।

इस कॉलेज में  पढ़े हैं मंत्री राजभर 
बता दें कि राजभर ने वाराणसी के बड़ागांव में बलदेव डिग्री कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। लोकसभा चुनाव से पहले पांच मार्च को मंत्री राजभर 'योगी सरकार'  में शामिल हुए थे। राजभर को पंचायत राज और अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण विभाग की जिम्‍मेदारी दी गई है। 2017 में जब राजभर योगी सरकार का हिस्‍सा थे, तब उन्‍हें पिछड़ा वर्ग कल्‍याण और विकलांग जन विकास विभाग मिला था।