Logo
UP by-election : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अजीत प्रसाद पर दांव लगाया है। रविवार को लखनऊ पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

UP by-election : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अजीत प्रसाद पर दांव लगाया है। रविवार को लखनऊ पार्टी कार्यालय पर बैठक हुई, जिसमें कार्यकर्ताओं ने बैठक में अजीत प्रसाद के प्रत्याशी बनने पर आम सहमति दी। इस बैठक में सभी ने एकजुट होकर मिल्कीपुर उपचुनाव जिताने का संकल्प लिया है।

सांसद पुत्र अजीत प्रसाद को बनाया प्रत्याशी
बता दें, मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी, इसी कारण इस सीट पर उपचुनाव होना है। सुरक्षित सीट है। पार्टी ने पहले से ही सांसद पुत्र अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाने के संकेत दिए थे। प्रत्याशी पर अंतिम निर्णय के लिए रविवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लखनऊ कार्यालय पर पार्टी के सभी पूर्व विधायकों, पदाधिकारियों, बूथ व सेक्टर एजेंटों समेत लगभग 700 लोगों के साथ बैठक कर प्रत्याशी की चर्चा की। सभी से सुझाव मांगे। इस दौरान सभी ने अजीत प्रसाद के प्रत्याशी होने पर सहमति जताई।  

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की घोषणा
जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि अजीत प्रसाद के प्रत्याशी बनने पर आम सहमति बनी।  इसके बाद बैठक में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने घोषणा की। समाजवादी पार्टी में किसी तरह का आपसी मतभेद नहीं है। इस सीट पर सपा की जीत सुनिश्चित है।

चुनाव जिताने का दावा
पूर्व विधायक आनंदसेन यादव मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे हैं। उनके पिता व पूर्व सांसद के समय से मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र उनका गढ़ माना जाता है। ऐसे में उनकी नाराजगी के बीच सपा के लिए इस सीट पर पार पाना आसान नहीं था। इस बीच रविवार को आनंदसेन यादव भी बैठक में शामिल हुए और कई अटकलों और संभावनाओं को नकारते हुए उन्होंने भी अजीत प्रसाद का खुलकर समर्थन करते हुए चुनाव जिताने का दावा किया।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487