UP News: रामपुर के शाहबाद की तहसील कोर्ट में एक पति-पत्नी के विवाद का केस 7 सालों से चल रहा था। शादी के बाद से दोनों दंपति अलग रह रहे थे। इसी बीच पेशी के दौरान आए पति को देख पत्नी भावुक हो गई और घर जाने के लिए जिद पर अड़ गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को समझाकर घर भेज दिया। 

2017 में हुई थी शादी
यह घटना शुक्रवार कोर्ट की है। जहां शाहबाद कोतवाली क्षेत्र निवासी महिला की शादी मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र निवासी युवक से 2017 में हुई थी, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में अनबन हो गई। इसके बाद गुस्साई पत्नी मायके में रहना शुरू कर दिया। साथ ही पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी दर्ज करा दिया। 

पति के साथ जाने को तैयार पत्नी
मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था। मुकदमें में पेशी के लिए पति-पत्नी शुक्रवार को शाहबाद पहुंचे। जिसके बाद पत्नी अपने पति को देखकर भावुक हो गई और अपने पति का हाथ पल्लू से बांध लिया और कहा कि मैं तुम्हारे साथ ही चलूंगी, लेकिन पति साथ ले जाने को तैयार नहीं हुआ। बाद में सूचना पाकर पुलिस पहुंची और समझाइश देकर दोनों को घर भेज दिया।

कई धाराओं के तहत दर्ज कराया था मुकदमा
सूचना पाकर पहुंची पुलिस दोनों को कोतवाली ले आई। कोतवाल ओमकार सिंह ने बताया कि पत्नी ने पति सहित अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज एक्ट, भरण-पोषण, घरेलू हिंसा, पति के भाई पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। शुक्रवार को महिला अपने पति के साथ जाने की जिद पर अड़ गई। बाद में दोनों को समझाया गया तो वे मान गए। 

गलत फोटो दिखाकर की शादी
शुक्रवार को कार्ट में हुए हंगामे के बाद युवक ने बताया कि उसकी शादी धोखे से कराई गई थी। ससुराल वालों ने फोटो किसी और की दिखाकर शादी कर दी। हालांकि, महिला ने इन आरोपों से इनकार किया। अब दोनों राजी होकर घर चले गए।