Logo
भारत निर्वाचन आयोग ने विधान परिषद में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख में बदलाव किया है। नई तारीख के मुताबिक उप चुनाव अब 29 जनवरी की जगह 30 जनवरी को होगा।

UP MLC By Election: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की एक खाली सीट पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले दारा सिंह चौहान को बीजेपी ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया है। वह 18 जनवरी को नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बता दें, यह सीट डॉक्टर दिनेश शर्मा के राज्यसभा जाने के बाद उनके इस्तीफा से खाली हुई है। समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद दारा सिंह घोसी विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव हार गए थे। तब से ही दारा सिंह को विधान परिषद भेजने की चर्चा चल रही है।

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी
भारत निर्वाचन आयोग ने विधान परिषद में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख में बदलाव किया है। नई तारीख के मुताबिक उप चुनाव अब 29 जनवरी की जगह 30 जनवरी को होगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी की जगह 23 जनवरी कर दी गई है। हालांकि, कहा जा रहा कि दारा सिंह चौहान का निर्विरोध निर्वाचित हो सकते है। अगर वोटिंग की नौबत आती है तो विधायक इस चुनाव में वोट डाल सकेंगे। 

केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया
दारा सिंह ने केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हुए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जो भरोसा केंद्रित नेतृत्व ने उन पर जताया है इस भरोसे को आगे कायम रखेंगे। एक ही लक्ष्य है की तीसरी बार नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना।  और उत्तर प्रदेश में 80 की 80 लोकसभा सीट जीतना। इसी लक्ष्य पर आगे वह काम करने जा रहे हैं। 

5379487