UP Police Constable Paper Leak News: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रविवार को दूसरा दिन है। परीक्षा केन्द्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इसको लेकर यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPPRB) ने निराधार बताया है।

शुक्रवार के दिन दो पाली में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा हुई। जिसके दूसरी पाली को लेकर सोशल मीडिया में पेपर लीक को लेकर दावा किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म (X) पर पेपर आंसर के साथ वायरल हो रहा है। पेपर लीक के दावों को लेकर यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPPRB) ने ट्वीट कर जानकारी दी है। हालांकि यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक की खबर से साफ इनकार कर दिया है और वायरल दावों की जांच करने की बात कही है। परीक्षा को सुचारू एवं सुरक्षित रूप से जारी होने की बात कही है। 

पेपर लीक मामले में (UPPPRB) ने लिखा
सोशल मीडिया पर पेपर के कुछ स्क्रीनशॉट्स और फोटोज शेयर कर दावा किया जा रहा है। हालांकि पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPPRB) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर पेपर लीक के दावों को निराधार बताया है। पुलिस बोर्ड का कहना है कि पेपर लीक को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है।

UPPPRB ने (X) पर लिखा, 'प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram द्वारा Edit कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक का भ्रम फैलाया जा रहा है। बोर्ड एवं @Uppolice इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रही है। परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारू रूप से जारी है।'

एक यूजर ने (X) पर लिखा, ये second shift का पेपर है जो 5 बजे के बाद छूटा है, देखा जाए तो परीक्षा केन्द्र से निकलने में 15 से 20 मिनट लग जाते हैं। बाहर आकर आंसर लिखने में भी 10 मिनट का समय चला जाता है और फोटो में साफ- साफ दिखाई दे रहा है, कि पेपर की फोटो दिन में कड़ी धूप के बीच खींची गई है, धूप तो एडिट नहीं की जा सकती है, पेपर में कुछ तो गड़बड़ी हुई है'

सॉल्वर गैंग के 122 लोग गिरफ्तार
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की इतनी बड़ी संख्या को देखकर सॉल्वर गैंग अभ्यर्थियों को ठगने का रास्ता तलाश रहे हैं। यूपी पुलिस ने परीक्षा के पहले दिन यानी 17 फरवरी को ही 122 जालसाज अभ्यर्थी और सॉल्वर गैंग के सदस्यों को पकड़ा है। इनमें से 96 लोगों को परीक्षा के दौरान दबोचा, जबकि यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने अलग-अलग जगह से 18 जालसाजों को पकड़ा है।