Logo
UP Police Constable Re Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने की पूरी तैयारी कर ली है। भर्ती बोर्ड ने परीक्षा आयोजित करने को लेकर एग्जाम एजेंसी फाइनल कर ली है।

UP Police Constable Re Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने री-एग्जाम कराने की पूरी तैयारी कर ली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से अगस्त के पहले या दूसरे हफ्ते में अधिसूचना जारी की जा सकती है। UP Police Constable Re Exam की नई तारीखों का ऐलान होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी।

एग्जाम एजेंसी हुई फाइनल
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित करने को लेकर एग्जाम एजेंसी फाइनल कर ली गई है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एजेंसी चयन के बाद परीक्षा केंद्रों को सूचीबद्ध कर लिया है।

UP Police Constable भर्ती री-एग्जाम में सभी उम्मीदवारों के लिए यूपी परिवहन की बसों में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान एडमिट कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

परीक्षा की खबरों को बोर्ड ने बताया फर्जी
इसके अलावा यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोशल मीडिया पर वायरल उन खबरों को भी फर्जी बताया है जिनमें परीक्षा 10 एवं 11 अगस्त 2024 को आयोजित होने के दावे किए गए हैं। इससे पहले भी एक बार 17 मई को भी परीक्षा की तिथियों को लेकर सोशल मीडिया में फर्जी नोटिस वायरल हुआ था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) में इसको फर्जी बताया था।

पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई थी परीक्षा
बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई थी। जिसमें 43 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। लेकिन पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को रद्द करना पड़ा था। उस वक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि 6 महीने के अंदर पुनः परीक्षा आयोजित की जाएगी।

5379487