UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर बड़ा हादसा होते- होते बचा। कानपुर रेलवे ट्रैक से फायर सेफ्टी सिलेंडर बरामद किया गया है। बता दें, कानपुर में रेलवे ट्रैक पर फायर सेफ्टी सिलेंडर पड़ा था। छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुंबई से लखनऊ जा रही 12534 पुष्पक एक्सप्रेस के लोको पायलट ने अपने सूझबूझ का परिचय दिया। और ट्रेन को रोका। जिससे बड़ा हादसा होते- होते टला। ट्रेन चालक ने इंजन से उतर कर देखा तो पता चला कि सेफ्टी फायर सिलेंडर है जो रेलवे का ही है। इसकी सूचना कंट्रोल रूम में दी गई। मौके पर RPF व GRP पहुंची। जांच में पता चला कि सीनियर सेक्शन इंजीनियर द्वारा इशू किया गया रेलवे का ही सिलेंडर है। 

जांच जारी
नॉदर्न सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि होल्डिंग लाइन पर मिले इस फायर सेफ्टी सिलेंडर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। ये होल्डिंग लाइन पर पड़ा मिला है। इसकी जांच जारी है। उन्होंने कहा कि ये संभावना है ये सिलेंडर किसी ट्रेन से गिर गया हो या इसे किसी ने हो सकता है जानबूझ कर फेंक दिया हो। इसकी जांच हो रही है।

UP में पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाएं  
बता दें, कि यूपी के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिले हैं। जिससे बाद से प्रशासन अलर्ट हुआ है। हाल ही में बलिया और महोबा के रेलवे ट्रैक में पत्थर रख कर ट्रेन डिरेल करने की साजिश रची गई थी। इस घटना के बाद से आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने रेलवे ट्रेक पर फूट पेट्रोलिंग कर गस्त को बढ़ा दिया है।