UPPSC RO/ARO Exam 2023 Cancelled: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से आयोजित की गई आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा(RO/ARO Exam) निरस्त होने की खबर मिलते ही सिविल लाइंस स्थित धरना स्थल पर धरना दे रहे प्रतियोगी छात्र खुशी से झूम उठे। छात्रों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए परीक्षा निरस्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया।

छात्रों की एकता और धैर्य की बड़ी जीत
प्रयागराज में प्रतियोगी छात्रों ने शनिवार शाम को अपनी जीत के जश्न में अल्लापुर और बघाड़ा इलाकों में जुलूस निकाला। आरओ/एआरओ परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी चर्चाओं से भरे रहे। छात्रों ने एक-दूसरे को बधाई दी और इसे अपनी एकता और धैर्य की बड़ी जीत बताया।

अमिताभ ठाकुर और नेहा सिंह राठौर ने किया था समर्थन
बता दें कि पूर्व आईपीएस और आज़ाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर और लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने भी छात्रों का समर्थन किया था। आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर अमिताभ ठाकुर ने कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। 

साढ़े तीन लाख से अधिक ने छोड़ी थी परीक्षा
आरओ के 334/एआरओ के 77 कुल 411 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी को 58 जिलों के 2387 केंद्रों पर हुई थी। आवेदन करने वाले 10,76,004 अभ्यर्थियों में से साढ़े तीन लाख से अधिक ने परीक्षा छोड़ दी थी।

ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी
बता दें, योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट लिखते हुए आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा(RO/ARO Exam) रद्द होने की खबर दी। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं। युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी।