Logo
Bareilly News: बरेली के जोगी नवादा में हर साल 4 अंजुमनें मौर्य गली होकर जुलूस-ए-मोहम्मदी में शामिल होती हैं, लेकिन रविवार, 15 सितंबर को जैसे ही अंजुमनों शामिल लोग मौर्य गली में आगे बढे, महंत राकेश कश्यप के नेतृत्व में कुछ लोग विरोध करने लगे।

Bareilly News: यूपी के बरेली में रविवार रात जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान जमकर हंगामा हुआ। पुलिस शाांति व्यवस्था के लिए मशक्कत करती रही, लेकिन दोनों पक्ष के लोग सुनने को तैयार नहीं थे। फिलहाल, भारी पुलिस बल तैनात है। 

बरेली के जोगी नवादा के 4 अंजुमनों में शामिल 500 लोग जैसे मौर्य गली से निकलने का प्रयास किया, दूसरे पक्ष ने विरोध कर दिया। पुलिस ने डीजे हटवा दिए, लेकिन विरोध कम नहीं हुआ। कभी पानी फेंककर तो कभी समझाकर देकर पुलिस शांति व्यवस्था बनाने की कोशिश करती रही। 

दरअसल, जोगी नवादा से हर साल 4 अंजुमनें मौर्य गली होकर जुलूस-ए-मोहम्मदी में शामिल होती हैं। हालांकि, इनमें लोगों की संख्या सीमित होती है और डीजे ले जाने की परंपरा नहीं है। गत वर्ष कांवड़ यात्रा के दौरान से यहां दो समुदायों में तकरार की स्थिति है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में हैवानियत : राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में काम करने वाली छात्रा से गैंगरेप, आठ आरोपी गिरफ्तार

महंत राकेश कश्यप के नेतृत्व नारेबाजी 
जुलूस-ए-मोहम्मदी के दौरान महंत राकेश कश्यप के नेतृत्व में कुछ लोग धार्मिक नारे लगाने लगे। जिसके बाद कब्रिस्तान के पास दूसरे पक्ष के लोग एकत्रति हो गए और नारे लगाने लगे। एएसपी देवेंद्र कुमार और बारादरी इंस्पेक्टर अमित पांडेय ने स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया। 

यह भी पढ़ें: ताजमहल पेशाब कांड: गंगाजल और गाय का गोबर लेकर सफाई करने पहुंचा हिंदूवादी नेता, कहा-तेजोमहालय हमारी आस्था का केंद्र

5379487