Uttar Pradesh News: यूपी ATS में तैनात एडिशनल SP राहुल श्रीवास्तव समेत उनकी पत्नी मानिनि श्रीवास्तव, दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ व अन्य के खिलाफ के शनिवार को रेप का केस दर्ज किया गया। उन पर लखनऊ में रहने वाली युवती से रेप करने का आरोप है। युवती ने आरोप लगाया कि एडिशनल SP ने UPSC की तैयारी के लिए नोट्स देने के बहाने उसको बुलाया। फिर धोखे से नशीला पदार्थ देकर दरिंदगी की। इसके साथ ही आपत्तिजनक हालत में फोटो भी खींची हैं।

इन धाराओं में दर्ज हुई F.I.R
लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाने की पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता ने राहुल श्रीवास्तव पर रेप करने का आरोप लगाया है। तहरीर में राहुल के अलावा अन्य लोगों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। एफआईआर बीती रात दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक धारा 376, 506 और 313 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें राहुल श्रीवास्तव, उनकी मानिनी श्रीवास्तव, सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

सोशल मीडिया से जरिए हुई दोस्ती
पीड़िता की 2018 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के माध्यम से राहुल श्रीवास्तव से दोस्ती हुई। राहुल ने उसे UPSC क्वालिफाई कराने के लिए मदद का भरोसा दिया। इसके बाद अक्सर पढ़ाई के नोट्स देने राहुल नाबालिग छात्रा के पास आने-जाने लगे। पीड़िता का आरोप है कि साल 2019 में नोट्स व रिसर्च वर्क के लिए राहुल ने उसे एक होटल में मिलने बुलाया था। वहां राहुल ने नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर उसके साथ दुष्कर्म किया। राहुल ने उसकी अश्लील फोटो खींच ली। जिसके जरिए ब्लैकमेल कर राहुल यौन शोषण करता रहा।

धोखे से कराया एबॉर्शन 
पीड़ित युवती ने बताया कि राहुल श्रीवास्तव आपत्तिजनक फोटो को वायरल करने का डर दिखाकर मेरे साथ कई बार शारीरिक शोषण करते रहे। इस दौरान मैं एक बार प्रेग्नेंट भी हो गई और अप्रैल 2023 में एक निजी अस्पताल ले जाकर धोखे से मेरा एबॉर्शन करा दिया।

पत्नी को बताया मामला और दोस्तों ने मारने की दी धमकी
पीड़िता ने राहुल श्रीवास्तव की पत्नी को पूरे मामले के बारे में बताया। वहीं दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ व अन्य ने उसे राहुल के खिलाफ शारीरिक शोषण की शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। इन सभी आरोपितों ने उसे और उसके परिवार को झूठे मुकदमे में फंसाने की भी धमकी दी।