Varanasi incident Update: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लगातार बारिश से बड़ा हादसा हो गया। काशी विश्वनाथ मंदिर के पास येलो जोन में देर रात दो मकान ढह गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि, कई 9 से अधिक लोग मलबे में दबे हुए हैं। एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी है। पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वाराणसी के चौक थाना क्षेत्र की खोआ गली चौराहे पर 70 साल पुराने दो मकान अचानक धराशायी हो गए। यह मकान राजेश गुप्ता और मनीष गुप्ता के थे, जो सोमवार रात मलबे में तब्दील हो गए। 

वीडियो देखें...

आयुक्त कौशल राज बोले-महिला कांस्टोबल भी जख्मी
वाराणसी के संभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया,  यहां दो मकान गिरे थे। 9 लोगों में से 7 लोगों को रेस्क्यू करने की आवश्यकता पड़ी। इनमें से एक महिला की मृत्यु हो गई है। अन्य लोग सुरक्षित हैं। एक महिला कांस्टोबल भी जख्मी हुई है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा कर लिया गया है। मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। 

दो परिवार के 9 सदस्य फंस गए थे: पुलिस आयुक्त

  • पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने बताया कि मकान ढहने से दोनों परिवार के 9 सदस्य फंस गए थे। सभी को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक महिला की मौत हो गई है। परिवार के सदस्यों ने बताया, सभी लोगों को निकाला जा चुका है। हमारा ध्यान रेस्क्यू ऑपरेशन और घायलों के इलाज पर है।
  • बचाव कार्य में महिला कांस्टेबल घायल हुई है, उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे सभी बलों की मदद से इस रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है।  

बाबा विश्वनाथ मंदिर का गेट-4 बंद 
हादसे के बाद बाबा विश्वनाथ मंदिर का गेट-4 बंद कर दिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी न हो इस लिए यह गेट बंद किया गया है। हालांकि, गेट-1 और गेट-2 से श्रद्धालुओं को पहले की तरह ही एंट्री दी जा रही है। अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देकर मीडिया कर्मियों को भी रोक दिया है। मलबा हटाए जाने का कार्य फिलहााल जारी है।