UP Weather:  उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव दिखाई दे रहा है। 2 दिन पहले धूप देखने को मिली लेकिन एक दिन बाद ही बूंदाबांदी हो गई।कल सोमवार की सुबह से कई इलाकों में बारिश की बौछार से ठंडक का अहसाह होने लगा। जिसके कारण मौसम विभाग ने शीतलहर चलने के कारण फिर से मौसम सर्द होने का अनुमान जताया है।

इन जिलों में बारिश की संभावना
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम विभाग आज मंगलवार को कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई इलाकों में गरज-चमक की संभावना है। जिससे कारण एक बार फिर ठंड का अहसास होगा। मौसम विभाग के अनुसार आज  फतेहपुर, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर, उन्नाव, सोनभद्र, चंदौली समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

कब मिलेगी बारिश से राहत
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य में शुष्क मौसम रहने वाला है। बारिश समाप्त होने के बाद से भी ठंडी हवाएं चलेंगी। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। जिसकी वजह से अब बर्फीली हवा से मौसम और ज्यादा सर्द होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार कल बुधवार से बारिश से राहत मिलने वाली है, लेकिन कोहरा छाया रह सकता है।

खराब मौसम का असर
बारिश के कारण किसानों को राहत जरूर मिली लेकिन बारिश को लेकर किसानों को चिंता भी सता रही है। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार यानी 7 फरवरी से बारिश से राहत मिल जाएगी। इसके बाद मौसम खुला रहने वाला है।