Logo
MP के ललितपुर में दर्दनाक मामला सामने आया। आर्थिक तंगी से परेशान महिला ने खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत के बाद पति को हार्ट अटैक आया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार हुआ।

लखनऊ। आर्थिक तंगी से परेशान महिला ने खुदकुशी कर ली। पत्नी की मौत की खबर सुनने के बाद पति को सीने में दर्द उठा। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को पति और पत्नी का एक की चिता पर अंतिम संस्कार किया गया। मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के कोतवाली महरौनी का है। परिजन के मुताबिक, दिव्यांग बेटे के इलाज में काफी पैसा खर्च हो गया था। जिस कारण दंपती आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। 

दोनों के बीच बेटे के इलाज के लेकर हुई थी बातचीत 
जानकारी के मुताबिक, गांव पड़वां में छुट्टन कुशवाहा पत्नी सोना और 8 साल के दिव्यांग बेटे देव के साथ रहता था। पत्नी सोना खेत से लौटकर घर आई। उसी समय छुट्टन बेटे देव का इलाज कराकर टीकमगढ से घर लौटा था। इस दौरान पति-पत्नी में बेटे के इलाज को लेकर थोड़ी देर बात हुई। इसके बाद छुट्टन कमरे में चला गया।  कुछ देर बाद वह जब दूसरे कमरे में गया, तो वहां उसकी पत्नी सोना फंदे पर लटकी थी। छुट्टन ने तुरंत घरवालों की मदद से पत्नी को नीचे उतारा और महरौनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए ले गया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

10 साल पहले हुई थी शादी, मजदूरी से चलता था घर का खर्च 
पत्नी की मौत की खबर अचानक छुट्टन की तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। थोड़ी ही देर में उसकी भी मौत हो गई। बुधवार सुबह 10 बजे गांव में पति-पत्नी का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। परिजन के मुताबिक, भोड़ी की रहने वाली सोना की शादी 10 साल पहले छुट्टन के साथ हुई थी। दोनों के एक बेटा और एक बेटी का जन्म हुआ। बेटा देव बचपन से ही दोनों पैरों से दिव्यांग है। बेटे के इलाज के लिए छुट्टन दिन-रात मजदूरी कर रहा था। इसी से घर का खर्च चलता था।

5379487