UP Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे उत्तर प्रदेश की सियासत गर्माती जा रही है। रविवार को पीएम मोदी ने मेरठ से प्रचार अभियान की शुरुआत की तो वहीं अखिलेश यादव ने दिल्ली के रामलीला मैदान से सत्ता पक्ष पर निशाना साधा। सपा से नाराज चल रही पल्लवी पटेल और स्वामी प्रसाद मौर्य में भी सक्रिय हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिवंगत गैंगस्टेर मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने पहुंच गए। वहीं पल्वली पटेल ने ओवैसी से गठबंधन कर UP की कई सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 

 राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार सुबह 9:30 बजे X पर पोस्ट लिखकर कुशीनगर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया और 3 घंटे बाद 12.30 बजे मुख्तार अंसारी के घर पहुंच गए। यहां मुख्तार के भाई अफजाल, उमर और बेटे अव्वास अंसार से बातचीत की। बताया, कुशीनगर से अपना और देवरिया से एसएन चौहान चुनाव सहित पांच नामों की सूची भेजी है। अब देखना है कि इंडिया गठबंधन में दल मुझे गठबंधन का हिस्सा मानते है या चंद्रशेखर आजाद और पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण-पत्र देते हैं।

UP की 35 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
इधर, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन कर लिया नया मोर्चा PDM (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) का गठन किया है। लखनऊ में रविवार दोपहर दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि UP की 35 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है। ओवैसी ने कहा, अखिलेश हमें BJP की B टीम बताते हैं। इसलिए बार-बार यूपी आकर चुनाव लड़ते हैं। पूछा डॉ. एसटी हसन का टिकट क्यों काटा। ओवैसी ने कहा कि हमें यकीन है कि UP की जनता PDM को सहयोग करोगी।