UP Weather: यूपी में मंगलवार को ज्यादातर भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सुबह से ही प्रदेश में बादलों की आवाजाही चालू है। वहीं पूर्वी हवा भी तेज गति के साथ चलने के आसार हैं। पिछले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जून के अंत तक सामान्य से 11 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान प्रदेश का अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबक‍ि न्यूनतम 26.0 रहने की संभावना है। वहीं 3 जुलाई को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री, जबक‍ि न्यूनतम तापमान 25.5 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।

3 दिनों तक बारिश की संभावना
सोमवार को प्रदेश के पूर्वी इलाकों में झमाझम बारिश हुई। वहीं मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। प्रदेश में दिनभर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से आम लोगों को गर्मी से पूरी तरह से निजात मिल गया है। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिनों तक बारिश के आसार बन रहे हैं।

मूसलादार बारिश की वजह से सड़कों पर भरा पानी
सोमवार-मंगलवार की रात कहीं हल्की से मध्यम तो कही भारी बारिश दर्ज हुई। कैसरगंज में मूसलादार बारिश की वजह से सड़कों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। जिसकी वजह से आम लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। फिलहाल बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है। सोमवार को सुबह से ही बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई।

3 दिनों से लगातार बारिश
बलरामपुर जिले में भारी बारिश की वजह से घरों में पानी भर गया, जिसमें डूबने से एक 5 साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं अमरोहा में भी 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से यहां कि सड़कों पर लंबा जाम लग गया। अमरोहा में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत भी हो गई। जबकि बारिश की वजह से एक मकान भी ढह गया। जिसमें दबकर 8 साल के बच्चे की मौत हो गई।