Apple ने अपनी न्यू एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 और एप्पल वॉच सीरीज 9 स्मार्टवॉच के साथ नया पिंच जेस्चर पेश किया है। दिग्गज टेक कंपनी अपने अपकमिंग एप्पल वॉच मॉडल के लिए बेहतर और एडवांस जेस्चर पर काम कर रही है। रूमर वाले जेस्चर को WatchOS के अपकमिंग वर्जन में देखने की उम्मीद है। एप्पल के इंसाइडर के मुताबिक कंपनी ने अपनी नई सीरीज में वॉच को कंट्रोल करने के लिए नए तरीके बताए हैं। 

न्यू जेस्चर वाली एप्पल वॉच, कैसे काम करेगी 
एस वॉच में न्यू जेस्चर फीचर के बारे में बताया गया है कि यूजर इस वॉच को अपने हाथ में पहनकर अपने एक हाथ की हथैली वॉच पर रखेगा और हथैली को फैलाकर हिलाएगा तो इससे वॉच में कॉल और मैसेज का जवाब दिया जा सकता है। इस तरह बॉडी जेस्चर का उपयोग करके वॉच को कंट्रोल किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें : इस दिन लॉन्च हो जाएगा Vivo X Fold 3, यहां जानिए स्लीक और फोल्डेबल फोन के संभावित फीचर्स

साथ ही इसमें अन्य जेस्चर का भी उपयोग किया जा सकता है। हाथ को भींचकर और कलाई को घुमाकर यूजर सुझाए गई प्रतिक्रियाओं को स्क्रॉल कर सकेंगे या यह तय कर सकेंगे कि कॉल का उत्तर देना है या वॉइसमेल पर भेजना है। इसमें वॉइसमेल पर भेजने के बजाय आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी से कॉल का उत्तर देने जैसे आकस्मिक कार्यों को रोकने के लिए उल्टी गिनती टाइमर लॉन्च करने से लेकर इशारे शामिल हैं। किसी कॉल का उत्तर देने के लिए यूजर अपने हाथों को भींच सकेंगे, अपनी कलाइयों को घुमा सकेंगे और कुछ सेकंड के लिए अपने हाथों को उसी स्थिति में रख सकेंगे।

इस तकनीक का व्यावहारिक उपयोग यूजर्स को कॉल आने पर अपनी कलाइयों को घुमाने और फिर कॉल का उत्तर देने के लिए कुछ सेकंड के लिए हाथ को उसी स्थिति में रखने की अनुमति देगा।