Jio Phone 5G: देश में तेजी से 5G नेटवर्क का विस्तार हो रहा है। जियो हो या एयरटेल सभी टेलीकॉम कंपनियां गांव-गांव तक अपनी 5G सेवाएं पहुंचाने पर काम कर रहे हैं। यही वजह है कि मोबाइल फोन कंपनियां भी भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक 5G फोन लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि जियो ने भी अपने एक धाकड़ 5G फोन पर काम करना शुरू कर दिया है। इसे लेकर लीक भी सामने आने शुरु हो गए हैं। कहा जा रहा है कंपनी जो 5जी फोन पेश करने वाली है वह Jio Phone 5G होने वाला है। चलिए इस फोन से जुड़े अब तक सामने आए जानकारियों पर एक नजर डालते हैं।

Jio Phone 5G
अफवाह है कि फोन 6.50 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल (एचडी+) होगा। साथ ही संभावना है कि इस फोन में 4 जीबी रैम होगा और यह एंड्रॉइड 11 (गो एडिशन) पर काम करेगा। इसमें 32GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया जा सकता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी होने की उम्मीद है।

जहां तक कैमरे का सवाल है, Jio Phone 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है, जिसमें 13-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2-मेगापिक्सल का कैमरा शामिल हो सकता है। सेल्फी के लिए जियो 5जी में 8-मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है। कहा जा रहा है कि Jio Phone 5G में कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, जीपीएस, ब्लूटूथ वी5.10 जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं। फोन को चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है।

Jio Phone 5G की कीमत क्या होगी?
फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की माने तो जियो अपने आगामी 5जी फोन की कीमत 11,990 रुपये रख सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।