Airtel New Plan: भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी एयरटेल ने अपने उपयोगकर्ताओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने वाले तीन नए प्रीपेड डेटा प्लान लॉन्च किए हैं। इनमें 161 रुपये, 181 रुपये और 361 रुपये की कीमत वाले प्लान शामिल है, जो 30 दिनों तक की वैलिडिटी ऑफर करते हैं। यह लेटेस्ट प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट साबित होंगे, जिन्हें अतिरिक्त डेटा की जरूरत होती है।

Airtel के नए डेटा प्लान
एयरटेल के 161 रुपये वाले प्रीपिड प्लान में यूजर्स को 30 दिन की वैलिडिटी के साथ 12GB डेटा मिलता है। इस प्लान में एयरटेल यूजर्स को एक जीबी डेटा करीब 13 रुपए की कीमत में मिलता है। वहीं 181 रुपए वाले प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 15 जीबी डेटा मिलेगा।आखिर में, एयरटेल के तीसरे 361 रुपए वाले प्लान में 30 दिनों की वैद्यता के साथ 50जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रति जीबी डेटा के लिए करीब 7 रुपए खर्च करने होंगे। 

ये भी पढ़ेः Vodafone Idea ने ग्राहकों को दिया झटका: ₹479 और ₹666 प्रीपेड प्लान्स की वैधता घटाई, जानिए डिटेल

ध्यान दें, यह सिर्फ डेटा प्लान है। इन डेटा प्लान का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास एक सक्रिय बेस प्रीपेड प्लान होना चाहिए। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहक दिए जाने वाले डेटा का पूरा फ़ायदा उठा सकें। 

Airtel ने इन प्लान को किया अपडेट
इन नए प्लान के अलावा, एयरटेल ने हाल ही में 26 रुपये का प्लान पेश किया है, जो सिर्फ़ एक दिन की वैधता के साथ 1.5GB हाई स्पीड डेटा देता है। यह शॉर्ट-टर्म विकल्प उन यूज़र के लिए है जिन्हें तुरंत डेटा की ज़रूरत होती है। इसके अलावा, 77 रुपये के प्लान को 7 दिनों के लिए 5GB डेटा देने के लिए संशोधित किया गया है, जो शॉर्ट-टर्म डेटा सॉल्यूशन की तलाश करने वाले यूज़र के लिए बेहतरीन ऑप्शन है।

ये भी पढ़ेः- Airtel का नया 26 रुपए वाला प्लान, एक दिन के लिए मिलेगा इतने GB डेटा

साथ ही 121 रुपये के प्लान में भी बदलाव किए गए हैं, जो अब 30 दिनों की वैधता अवधि के लिए 6GB डेटा देता है। ये एडजेस्टमेंट और नई पेशकशें ऐसे समय में आई हैं जब टेलीकॉम सेक्टर में कड़ी प्रतिस्पर्धा है, ऑपरेटर लगातार नए मूल्य निर्धारण और डेटा समाधानों के माध्यम से ग्राहकों को आकर्षित करने और बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।