Logo
Airtel plans hikes: रिलायंस जियो के बाद एयरटेल ने भी प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान महंगे कर दिए हैं। एयरटेल ने प्लान में 11% से 20% के बीच बढ़ोतरी की है। कंपनी ने कहा है कि नए रिचार्ज प्लान 3 जुलाई से उपलब्ध होंगे।

Airtel plans hikes: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। एयरटेल ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में बढ़ोतरी की है। यह 2021 के बाद से एक बड़ी बढ़ोतरी के रूप में देखी गई है।

एयरटेल के नए प्रीपेड प्लान
भारती एयरटेल ने नए प्लान लिस्ट भी जारी की है। जिसके मुताबिक अब 28 दिन के रिचार्ज प्लान 199 रुपए से शुरू होते हैं। जबकि पहले इसके लिए 179 रुपए में आता था। इसी तरह 455 रुपए वाला प्रीपेड प्लान अब 509 रुपए में उपलब्ध होगा। इसमें 84 दिनों की वैधता मिलती है।

एयरटेल ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान में 11% से 20% के बीच बढ़ोतरी की है, जिसके बाद सालाना प्लान की कीमत 2999 रुपए से 20% बढ़कर 3599 रुपए हो गई है। नीचे देखें नए प्रीपेड प्लान की पूरी लिस्ट...

कंपनी का कहना है कि उसने यह सुनिश्चित किया है कि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए एंट्री लेवल प्लान पर बहुत मामूली कीमत वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) हो।

पोस्ट-पेड प्लान भी हुए महंगे
एयरटेल के पोस्टपेड प्लान में भी प्री-पेड प्लान के बराबर कीमत में बढ़ोतरी देखी गई है। जिसमें टॉप-एंड प्लान की कीमत जो अब 999 रुपए से 20% बढ़कर 1,199 रुपए है। इसी तरह 399 रुपए की कीमत बढ़कर अब 449 रुपए हो गई है। नीचे देखें नए पोस्टपैड प्लान की पूरी लिस्ट...

नए टैरिफ 3 जुलाई से होंगे उपलब्ध
एयरटेल ने नए टैरिफ की घोषणा करते हुए कहा है कि ये सभी प्लान 3 जुलाई, 2024 से आधिकारिक साइट airtel.in पर उपलब्ध होंगे। एयरटेल ने कहा कि ये कीमतें भारती हेक्साकॉम लिमिटेड सर्किल सहित सभी सर्किलों पर लागू होंगी।

एयरटेल ने कहा कि उसने यह सुनिश्चित किया है कि भारत में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यवसाय मॉडल को सक्षम करने के लिए मोबाइल औसत राजस्व प्रति यूजर्स (ARPU) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए।

Jio ने भी महंगे किए रिचार्ज प्लान
रिलायंस जियो ने गुरुवार, 27 जून को रिचार्ज प्लान महंगा करने की घोषणा की। नए प्लान 3 जुलाई से उपलब्ध हो जाएंगे।कंपनी ने लगभग सभी प्लान में मोबाइल सर्विसेज की दरें बढ़ा दी हैं। यह लगभग ढाई साल के अंतराल के बाद जियो द्वारा मोबाइल सेवाओं की दरों में पहली बढ़ोतरी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।

5379487