Amazfit T-Rex 3 launched in india: Amazfit ने बुधवार (18 सितंबर, 2024) को भारतीय बाजार में एडवेंचर के शौकीनों के लिए अपनी नई Amazfit T-Rex 3 स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। ये वॉच मिलिट्री ग्रेड ड्यूरेबिलिटी स्टैंडर्ड डिस्प्ले के साथ आती है, जिससे आप इसे पानी में भी उपयोग कर सकते हैं। घड़ी 27 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। T-Rex 3 Zepp ऐप के साथ संगत है और OpenAI के GPT-4o AI असिस्टेंट के साथ GPS कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट के साथ आता है। चलिए अब इस घड़ी की कीमत और फीचर्स भी देख लेते हैं। 

Amazfit T-Rex 3 की भारत में कीमत, उपलब्धता
Amazfit T-Rex 3 की भारत में कीमत 19,999 रुपये रखी गई है, जो सिंगल ओनिक्स कलरवे में उपलब्ध है। स्मार्टवॉच का लावा शेड कलर इस साल अक्टूबर से देश में उपलब्ध होने की उम्मीद है। घड़ी वर्तमान में Amazon और Amazfit India वेबसाइट के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्झ है। इसकी बिक्री 27 सितंबर से शुरू होगी।

ये भी पढ़ेः- Samsung Galaxy A56: Exynos 1580 चिप के साथ जल्द होगा लॉन्च, देखें फीचर 

Amazfit T-Rex 3 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स
Amazfit T-Rex 3 में 1.5 इंच के गोलाकार AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले 480 x 480 पिक्सल रेजोल्यूशन, 322ppi पिक्सल डेनसिटी और 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है। मजबूती के लिए घड़ी में गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मिलता है। ZeppOS 4 पर चलने वाली स्मार्टवॉच 10 ATM वाटर रेजिस्टेंस और मिलिट्री-ग्रेड बिल्ड के साथ आती है। यह 170 से ज़्यादा प्रीसेट वर्कआउट मोड को सपोर्ट करती है और Zepp ऐप के साथ कम्पैटिबल है।

न्यूली लॉन्च Amazfit T-Rex 3 डुअल-बैंड GPS को सपोर्ट करता है, जिसमें ऑफ़लाइन मैप डाउनलोड करने और कनेक्टेड ब्लूटूथ हेडफ़ोन के ज़रिए डाय़रेक्शन दिखाने या ज़ोर से पढ़ने की क्षमता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.2 शामिल हैं। यह बायोट्रैकर PPG बायोमेट्रिक सेंसर से लैस है जो हार्ट स्पीड, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और बहुत कुछ ट्रैक करने में मदद करता है। घड़ी OpenAI के GPT-4o AI असिस्टेंट के साथ भी आती है।

ये भी पढ़ेः- Instagram ने किशोरों की सेफ्टी के लिए शुरू किए टीन अकाउंट, प्राइवेसी-पैरेंट्स कंट्रोल जैसी सुविधा को किया मजबूत

27 दिनों तक चलेगी बैटरी 
Amazfit के T-Rex 3 में 700mAh की बैटरी है और दावा किया जाता है कि यह सामान्य उपयोग के साथ 27 दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है। भारी उपयोग के साथ, घड़ी 13 दिनों तक की बैटरी देती है। सक्रिय GPS कनेक्टिविटी के बारे में कहा जाता है कि यह स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ को कम करती है, जबकि GPS एक्यूरेट मोड के बारे में दावा किया जाता है कि यह 42 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है। इस बीच, GPS लॉन्ग बैटरी लाइफ मोड और GPS मैक्स बैटरी लाइफ मोड क्रमशः 114 घंटे और 180 घंटे तक का उपयोग समय प्रदान करते हैं।