Logo
Amazon India leadership change: अमेजन इंडिया ने समीर कुमरा कंट्री हेड की कमान सौंपी है। समीर मौजूदा कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी की जगह लेंगे।

Amazon India leadership change: अमेजन इंडिया में बड़ा नेतृत्व परिवर्तन होने जा रहा है। कंपनी ने समीर कुमार को कंट्री हेड की कमान सौंपी है, जो 1 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करेंगे। यह परिवर्तन मौजूदा कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी के इस्तीफे के फैसले के बाद हो रहा है। यह जानकारी अमेजन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फॉर इमर्जिंग मार्केट्स, अमित अग्रवाल ने एक ईमेल में साझा की है।

समीर कुमार की अमेजन के लिए सफर
समीर कुमार ने पहली बार अमेजन के साथ 1999 में एक सिस्टम्स इंजीनियर के रूप में जुड़े थे, उस समय कंपनी की वैल्यू $1 बिलियन से भी कम थी। समय के साथ उनका प्रमोशन होते गया और उन्होंने अमेजन के वैश्विक विस्तार में अहम भूमिका निभाई। 2012 में, समीर कुमार Seattle से बेंगलुरु आए और 2013 में अमेजन की भारत में एंट्री कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने मध्य पूर्व, दक्षिण अफ्रीका और तुर्की के कंज्यूमर मार्केट्स की भी ज़िम्मेदारी संभाली है।

नई जिम्मेदारियों को संभालेंगे समीर कुमार
अब समीर कुमार अमेजन के भारतीय कंज्यूमर बिजनेस का नेतृत्व करेंगे। उन्हें सौरभ श्रीवास्तव (कैटेगरी), हर्ष गोयल (एवरीडे एसेंशियल्स), अमित नंदा (मार्केटप्लेस), और आस्था जैन (ग्रोथ इनिशिएटिव्स) रिपोर्ट करेंगे। वहीं, किशोर ठोटा (इमर्जिंग मार्केट्स शॉपिंग एक्सपीरियंस) सीधे अमित अग्रवाल को रिपोर्ट करेंगे।

अमित अग्रवाल ने कि मनीष तिवारी के योगदान की सराहना
अमित अग्रवाल ने मनीष तिवारी के योगदान की सराहना किया। उन्होंने कहा है कि उनके नेतृत्व में अमेजन इंडिया ने खुद को एक प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस के रूप में स्थापित किया है। अग्रवाल ने यह भी विश्वास जताया कि समीर कुमार के नेतृत्व में कंपनी और भी ऊंचाइयों को छुएगी।

5379487