Logo
Amazon Prime Day VS Flipkart GOAT Sale: देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स साइट्स फ्लिपकार्ट और अमेजन ने अपनी Amazon Prime Day और Flipkart GOAT Sale सेल को लाइव कर दिया है। इन दोनों ही साइट्स पर आपको इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेज पर दमदार डिस्काउंट और ऑफर्स मिल रहे हैं।

Amazon Prime Day VS Flipkart GOAT Sale: यदि आप अपने लिए कोई नया फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या फिर कोई गैजेट्स लेने का प्लान कर रहे हैं, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। भारत की दो बड़ी ई-कॉमर्स साइट्स फ्लिपकार्ट और अमेजन ने अपनी सबसे बड़ी सेल को लाइव कर दिया है।

अमेजन पर साल 2024 की सबसे बड़ी सेल Amazon Prime Day Sale शुरू हो गई है, तो वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट ने भी अपनी GOAT सेल को लाइव कर दिया है। इन दोनों ही साइट्स पर आपको इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइसेज पर दमदार डिस्काउंट और ऑफर्स मिल रहे हैं।

यहां हम आपको इन दोनों के ऑफर प्राइस और बैंक डिस्काउंट का कंपैरिजन बता रहे है, जिससे आपको जानने में आसानी होगी कि Amazon Prime Day Sale और Flipkart GOAT Sale में कौन बेस्ट है और आप किस सेल से किफायती कीमत पर इलेक्ट्रानिक डिवाइस खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं...

क्या है Amazon Prime Day Sale? 
अमेजन पर आधी रात से शुरू हुई Amazon Prime Day सेल 21 जुलाई को रात 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगी। दो दिन चलने वाली इस बंपर सेल में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर दमदार डिस्काउंट और ऑफर्स मिल रहे हैं। यह एक वार्षिक 48 घंटे का इवेंट है, जिसमें Amazon हर एक कैटेगरी में हज़ारों प्रोडक्ट्स पर भारी छूट देता है।

आम तौर पर यह बचत इवेंट साल में एक बार जुलाई में होता है, लेकिन पिछले दो सालों से Amazon ने अक्टूबर में इसी तरह की दो दिवसीय सेल की पेशकश की है, जिससे उत्सुक खरीदारों को बचत करने का दूसरा मौका मिलता है। 

Amazon Prime Day में मिलेगी शानदार डील और ऑफर
अमेजन की प्राइम डे सेल में यूजर्स को लैपटॉप, स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी और कई अन्य प्रोडक्ट्स पर धामकेदार छूट मिल रही हैं। इस सेल में आपको केवल 6000 रुपए की शुरुआती कीमत पर स्मार्ट टीवी खरीदने का मौका मिल रहा है। इसके अलावा इस सेल में आपको लैपटॉप, हेडफोन्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर 80 प्रतिशत का तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है। इतना ही नहीं सेल में आपको एडिशनल बैंक डिस्काउंट, फ्लैट डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

यूजर्स अतिरिक्त 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। इस डिस्काउंट का लाभ यूजर्स  बैंक क्रेडिट/डेबिट कार्ड और SBI क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके उठा सकते हैं। इस सेल में आप सैमसंग, पोको से लेकर वनप्लस समेत अन्य कई ब्रांड्स के स्मार्टफोन को तगड़ी छूट के साथ अपना बना सकते हैं।  सेल की अधिक जानकारी के लिए आप एक बार अमेजन की ऑफिशियल साइट को जरूर विजिट कर लें। 

Flipkart GOAT Sale लाइव 
फ्लिपकार्ट की गोट सेल लाइव हो चुकी हैं, जो 20 जुलाई से शुरू हुई है और 25 जुलाई तक चलेगी। इस सेल में भी यूजर्स को अमेजन सेल की तरह ही कई तगड़े डिस्काउंट ऑफर किए जा रहे हैं। सेल में आपको एंड्रॉयइड फोन्स से लेकर आईफोन पर भी जबरदस्त छूट मिल रही है। चलिए विस्तार से जानते हैं कि किन प्रोडक्ट्स पर कितने की छूट मिल रही है। 

फ्लिपकार्ट पर मची लूट
टीवी एंड अप्लायंस पर - 80 प्रतिशत की छूट
लैपटॉप पर- 80 प्रतिशत की छूट 
स्मार्ट गैजेट्स पर 50-80 प्रतिशत का डिस्काउंट
स्मार्टवॉच और ईयरबड्स एंड अन्य एसेसरीज पर- 70 प्रतिशत तक की छूट
हॉम एंड किचिन अप्लायंस केवल 49 रुपए की शुरुआती कीमत पर खरीद के लिए उपलब्ध है। 

Amazon Prime Day VS Flipkart GOAT Sale? कौन है बेस्ट 
अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों ही अपने यूजर्स के लिए जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। हालांकि अमेजन की सेल सिर्फ 2 दिन के लिए है लेकिन फ्लिपकार्ट की सेल 25 जुलाई तक चलेगी। इसलिए बिना कोई देरी किए फटाफट अपने पसंद और जरुरत के हिसाब से आप दोनों वेबसाइट को विजिट करके अपने लिए प्रोडक्ट को चुनाव कर सकते हैं। 

5379487