Logo
Apple AirPods 4 launched: Apple ने ईयरबड्स AirPods 4 को लॉन्च कर दिया है। ये बड्स 30 घंटे की बैटरी, हैंड्सफ्री कंट्रोल और कई एडवांस फीचर्स के साथ आते है।

Apple AirPods 4 launched: Apple ने अपने लेटेस्ट ईयरबड्स AirPods 4 को लॉन्च कर दिया, जो 2021 में लॉन्च किए गए AirPods 3 के अपग्रेड के तौर पर पेश किए गए है। इस बार, Apple ने AirPods 4 के दो मॉडल जारी किए हैं - एक एंट्री-लेवल ऑफ़रिंग है और दूसरा एक रेग्युलर ऑप्शन है। दोनों मॉडल में IPX4-रेटेड वाटर-रेज़िस्टेंट की सुविधा मिलती है और ये दोनों AirPods 4 मॉडल H2 चिपसेट से लैस हैं। यहां हम AirPods 4 बड्स की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। 

Apple AirPods 4 की खासियत
AirPods 4 में सेमी-इन-ईयर स्टेम और सिलिकॉन ईयर टिप्स मिलते है। Apple का कहना है कि नवीनतम इयरफ़ोन ज़्यादातर लोगों के कानों के लिए बेहतर फ़िट प्रदान करेंगे। ये बड्स IPX4-रेटेड वाटर-रेज़िस्टेंट फीचर के साथ आते हैं।

ये भी पढ़ेः- iphone 16 के लॉन्च होते ही iphone 15 और iphone 14 की कीमतें धड़ाम, चेक करें नई प्राइस

बेहतर कंट्रोल के लिए हैंड्सफ्री सुविधा 
इन बड्स में बेहतर कंट्रोल के लिए अब यूजर्स को हैंड्सफ्री सुविधा यानी सिरी और इनकमिंग कॉल का जवाब देने के लिए हाँ या ना कहने का विकल्प भी मिलता है। ऑडियो के मामले में, AirPods 4 में इमर्सिव साउंड एक्सपीरियंस के लिए हेड ट्रैकिंग के साथ पर्सनलाइज्ड स्पैटियल ऑडियो की सुविधा है। बजट मॉडल में ANC की कमी है, जबकि प्रीमियम मॉडल में एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन की सुविधा है, जो पहले AirPods Pro के लिए एक्सक्लूसिव थी। 

ये भी पढ़ेः- Tecno Spark 30C लॉन्च: 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले, हीलियो G81 चिप के साथ 5000mAh बैटरी भी; चेक करें डिटेल 

TWS इयरफ़ोन एक कन्वर्सेशनल मोड के साथ आते हैं, जो कॉल पर बात करते समय ऑटोमेटिक वॉल्यूम कम कर देता है। ANC वर्शन में ट्रांसपेरेंसी मोड और अडैप्टिव ऑडियो भी है। यह इच्छुक ग्राहकों को उनकी उपयोग प्राथमिकताओं और बजट के आधार पर खरीदारी करते समय अधिक विकल्प देता है।

30 घंटे की बैटरी लाइफ़
दोनों AirPods 4 मॉडल H2 चिपसेट से लैस हैं। AirPods 4 में 30 घंटे की बैटरी लाइफ़ होने का दावा किया गया है, जिसमें स्टोरेज केस वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। ईयरबड्स को 6.5 घंटे तक इस्तेमाल करने की रेटिंग दी गई है। AirPods 4 डुओ में कई विशेषताएं हैं जिनमें Find My, बिल्ट-इन स्पीकर वाला नया केस, सहज ऑडियो स्विचिंग और बहुत कुछ शामिल है।

ये भी पढ़ेः- Apple Watch Ultra 2 लॉन्च: 36 घंटे की बैटरी के साथ मिलेंगे कई एडवांस फीचर; जानें भारत में कितनी है कीमत

Apple AirPods 4 की कितनी है कीमत? 
AirPods 4 के एंट्री-लेवल मॉडल की कीमत $129 ( लगभग 10,833 रुपए) है जबकि मिड-टियर वैरिएंट की कीमत $179 (लगभग 15,033 रुपए) है। यह बड्स फिलहाल प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और इनकी बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी।
 

5379487