Apple Mac Mini launched soon: Apple कथित तौर पर इस साल के अंत तक एक नया Mac Mini लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, अपकमिंग Mac Mini मॉडल को आने वाले महीनों में कंपनी के डिवाइस के सबसे छोटे वर्शन के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। ये डिवाइस M4 Pro और M4 चिपसेट से लैस होंगे। चलिए अब इस लेटेस्ट डिवाइस के लीक अपडेट्स पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 

Apple Mac Mini के स्पेसिफिकेशन 
Apple इस नए डिज़ाइन किए गए Mac Mini में अपने पिछले मॉडल की तरह ही एल्युमीनियम बॉडी होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि नया डिवाइस अपने पिछले मॉडल की तुलना में काफी कॉम्पैक्ट होगा, जिसका आकार Apple TV 4K बॉक्स के बराबर होगा, जो 3.7 इंच चौड़ा है।

ये भी पढ़ेः- Poco Pad की लॉन्च डेट से उठा पर्दा: 10,000 mAh बैटरी, 8GB रैम के साथ मिलेंगे ये खास फीचर 

इसके साथ ही इसमें तीन USB C पोर्ट के साथ-साथ एक रेगुलर पावर पॉइंट और एक HDMI पोर्ट भी होने की उम्मीद है। जाहिर तौर पर Mac Mini के दो वर्शन भी होंगे, जिसमें बेस मॉडल में M4 चिप होने की उम्मीद है, जबकि ज़्यादा कीमत वाले मॉडल में अघोषित M4 Pro चिप होने की उम्मीद है।

Apple के M4 चिपसेट को हाल ही में 2024 iPad Pro मॉडल पर पहली बार पेश किया गया था। यह कंपनी का पहला टैबलेट भी है जो दो-स्टैक 'टेंडेम OLED' डिस्प्ले से लैस है, और यह सबसे पतले टैबलेट में से एक है। इस आगामी मैक मिनी M4 की कीमत कितनी होगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। M3 चिपसेट वाले मौजूदा जनरेशन के मैक मिनी की कीमत 8GB रैम और 256GB बिल्ट-इन स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए 59,999 रुपये है।