Apple सितंबर में iPhone 16 Series के लिए लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा। कंपनी ने हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए कुछ नया और बेहतरीन करने की कोशिश की है, और इस बार भी iPhone 16 सीरीज में कुछ खास अपडेट्स की उम्मीद की जा रही है। आइए जानते हैं आईफोन 16 सीरीज के डिवाइस में क्या कुछ नया मिलने वाला है...

iPhone 16 Event: क्या हो सकते हैं बदलाव?
Apple के iPhone 16 इवेंट के सितंबर में आयोजित होने की संभावना है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने सटीक लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है।लेकिन माना जा रहा है कि इवेंट 10 या 13 सितंबर 2024 को आयोजित हो सकता है। इवेंट के तीन दिन बाद से नए फोन की प्री-ऑर्डर शुरू होने की उम्मीद है, और एक सप्ताह के भीतर यह बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

नए कलर्स और डिस्प्ले में बदलाव
एक्सपर्ट Ming-Chi Kuo के अनुसार, iPhone 16 और iPhone 16 Pro में स्क्रीन साइज और कलर्स में बदलाव देखा जा सकता है। iPhone 16 में नए कलर्स, जैसे कि पिंक और येलो को जोड़ा जा सकता है। इसमें पिंक कलर iPhone 15 Pro के ब्लू कलर वेरिएंट की जगह ले सकता है। इसके अलावा, iPhone 16 Plus और iPhone 16 में व्हाइट कलर भी देखने को मिल सकता है।

टाइटेनियम फिनिश के साथ आएगा प्रो मॉडल्स
iPhone 16 Pro और Pro Max के डिजाइन और भी आकर्षक हो सकते हैं। उम्मीद है कि कंपनी प्रो मॉडल को टाइटेनियम फिनिश के साथ पेश कर सकती है। सभी मॉडल्स में एप्पल के A18 बायोनिक चिपसेट होने की उम्मीद है, जो फोन के परफॉर्मेंस को और बेहतरीन बनाएगा।

iPhone 16 और iPhone 17 के बीच अंतर
iPhone 16 और iPhone 16 Plus में 60Hz रिफ्रेश रेट होगा, जबकि iPhone 16 Pro और Pro Max में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले  होगा। वहीं, iPhone 17 सीरीज के सभी मॉडल्स में 120Hz रिफ्रेश रेट होने की संभावना है। हालांकि, इस साल आईफोन 16 सीरीज के डिवाइस लॉन्च होंगे। iPhone 17 को अगले साल यानी 2025 में लॉन्च किया जाएगा।