Apple MacBook Air M2 Price Cuts: मैकबुक प्रेमियों के लिए बहुत खुशखबरी है। एप्पल ने अपने MacBook Air M2 के सभी वेरिएंट की कीमत में भारी कटौती की है। ऐसे में अगर आप एक मैकबुक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका हो सकता और MacBook Air M2 को खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

Apple MacBook Air M2 की कम हो गई कीमत
एप्पल ने दुनिया भर में 13 इंच MacBook Air M2 की कीमतों में स्थायी रूप से कटौती कर दी है। इस कटौती के बाद भारत में, एम2 एयर की शुरुआती कीमत अब 99,900 रुपए हो गई है, जो पहले 1,14,900 रुपये थी। यानी डिवाइस की कीमत पर पूरे 14,000 रुपए की कटौती की गई है। नई कीमतें पहले से ही Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई दे रही हैं। आपको बता दें कि Apple ने मैकबुक एयर एम2 के सभी रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन की कीमतों में कटौती की है।

Apple MacBook Air M2 के सभी वेरिएंट की कीमत हुई कम
मैकबुक एयर एम2 13 और 15 इंच डिस्प्ले साइज ऑप्शन में आता है। कीमत में कटौती के अलावा, कंपनी ने इसके 15 इंच मैकबुक एयर को बंद कर दिया है। यह डिवाइस क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट नहीं है। हालांकि, इस मामले पर Apple ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Apple MacBook Air M2

15-इंच मैकबुक एयर एम2 और एयर एम1 अभी भी स्टॉक खत्म होने तक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और अधिकृत स्टोर पर उपलब्ध हो सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि, पुराना मैकबुक एयर एम1 जो 2020 में लॉन्च हुआ था, उसे भी कंपनी द्वारा बंद कर दिया गया है। यह कंपनी के पहली पीढ़ी के सिलिकॉन द्वारा संचालित पहले लैपटॉप में से एक था।

यह भी पढ़ेंः मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 प्रो प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ नथिंग फोन 2 ए, जानें कीमत-फीचर्स

Apple MacBook Air M2 के स्पेसिफिकेशन
यह 16-core Neural Engine के साथ आता है और इसमें 13 इंच/15 इंच का True Tone के साथ Liquid Retina display है। इसमें 1080p FaceTime HD कैमरा है के अलावा दो थंडरबोल्ट और 4 USB पोर्ट की सुविधा मिलती है। लैपटॉप को चार्ज करने के लिए 30W USB-C Power Adapter के अलावा यह Force Touch trackpad के साथ आता है। इसके अलावा मैकबुक एयर एम 2 में Touch ID  के साथ Magic Keyboard की सुविधा है।