Logo
ASUS ROG Phone 8 Pro Goes On Sale: आसुस द्वारा हाल में लॉन्च किए गए Phone 8 Pro अब भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इस फोन की कीमत 1 लाख रुपये से भी ज्यादा रखी है।

ASUS ROG Phone 8 Pro Goes On Sale: आसुस ने इस महीने की शुरुआत में भारत में अपने पावरफुल स्मार्टफोन ASUS ROG फोन 8 प्रो का अनावरण किया गया था। अब, यह स्मार्टफोन आज यानी 26 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया है, जिसमें टॉप मॉडल की कीमत 1.20 लाख रुपये है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस फोन में क्या ऐसा है जो इतना महंगा है तो इसकी पूरी जानकारी नीचे है।

दरअसल, आसुस ने रॉग फोन 8 प्रो को एक गेमिंग स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया है। इस फोन में 24 जीबी तक रैम, शानदार परफॉर्मेंस पर वाला पावरफुल प्रोसेसर के साथ 5,000 की बड़ी बैटरी पैक मिलती है। चलिए इसके स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ASUS ROG Phone 8 Pro के स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 6.78-इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले है जो फुल HD+ रेजोल्यूशन और 165Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। हुड के तहत, यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 24GB तक रैम और 1TB तक की इंटरनल  स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। टॉप वेरिएंट को ROG एयरोएक्टिव कूलर एक्स के साथ बंडल किया गया है। यह एक बाहरी कूलर है जो गहन गेमिंग के दौरान आपके डिवाइस के थर्मल को कंट्रोल में रखने में मदद करता है। यूजर्स इस एक्सेसरी को 5,999 रुपये में अलग से भी खरीद सकते हैं।

स्मार्टफोन 65W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक 5,000mAh की बैटरी पैक से लैस है। कैमरे के लिए इसके रियर में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जबकि फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। हैंडसेट एंड्रॉयड 14 ओएस आधारित ROG UI कस्टम स्किन पर चलता है।

OPPO Reno 11 Pro 5G VS Redmi Note 13 Pro Plus 5G: दोनों नए, कीमत में 6 हजार का फर्क, किस पर लगाएं दांव?

ASUS ROG Phone 8 Pro की कीमत
जैसा कि ऊपर बताया ताइवानी टेक कंपनी ने इस फोन को भारतीय बाजार में वेरिएंट में पेश किया है। इसमें 16GB + 512GB और 24GB + 1TB वेरिएंट शामिल है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत क्रमशः 94,999 रुपये और 119,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन सिंगल फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। ग्राहक इसे ब्रांड की आधिकारिक इंडियन वेबसाइट और विजय सेल्स के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं।

5379487