Asus ROG Phone 8 Series Launch date In India: लैपटॉप के बाद स्मार्टफोन बाजार में अपनी पैठ जमाने के लिए आसुस लगातार कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में आसुस ने अपने नए स्मार्टफोन को वैश्विक बाजार में लॉन्च करने की घोषणा किया है। कंपनी ने कह है कि वह 8 जनवरी को भारत सहित अन्य वैश्विक बाजारों में अपने Asus ROG Phone 8 सीरीज को लॉन्च करेगा। वैश्विक बाजार के अलावा आरओजी फोन 8 सीरीज को 16 जनवरी को चीन में लॉन्च किया जाएगा। यहां हम इस लाइनअप के आरओजी फोन 8 प्रो में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशन की जानकारी दे रहे हैं।

Asus ROG Phone 8 Pro के स्पेसिफिकेशन
असूस आरओजी फोन 8 प्रो के लिए लीक हुए स्पेसिफिकेशन में 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले होने की पुष्टि की गई है, जो फुल एचडी + रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करेगा। कहा गया है कि यह डिस्प्ले शानदार गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा। डिवाइस को पावर देने के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC प्रोसेसर होने की उम्मीद है, जो कि पूर्व गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला है। संभावना है कि यह स्मार्टफोन 16GB या 24GB रैम के साथ-साथ 512GB से 1TB तक की अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है।

अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है जिसमें सोनी IMX890 सेंसर का उपयोग करने वाला 50MP प्राइमरी कैमरा, 13MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 32MP टेलीफोटो लेंस शामिल है। वहीं, इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 32MP का कैमरा दिया जा सकता है। डिवाइस में 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,500mAh की पावरफुल बैटरी होने का अनुमान है।

आसुस के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक, 5-मैग्नेट स्पीकर सिस्टम, साथ ही वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.3 और एनएफसी जैसी कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलने की संभावना है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फोन में डिस्प्ले सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन मिलेगा। इसके अलावा, इसमें धूल और पानी से बचाने के लिए IP68-रेटेड चेसिस की सुविधा होने का अनुमान है।

कुल मिलाकर आसुस का ये डिवाइस खासतौर पर उन लोगों के लिए खास हो सकता है जो गेम खेलना पसंद करते हैं। इसके डिस्प्ले, प्रोसेसर से लेकर स्टोरेज तक को उसी सोच के साथ डिजाइन किया गया है। फिलहाल, इस अपकमिंग डिवाइस की कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इसकी कीमत से पर्दा लॉन्च के दिन ही उठेगा।