Best Android Apps 2023: गूगल ने साल 2023 में अपने प्ले स्टोर पर लॉन्च किए गए एप्स में से 5 बेस्ट एप्स को चुना है। इन एप्स के बार में Google का मानना है कि इनमें लोगों से अधिक रुचि दिखाई।

आइए जानते हैं 2023 के बेस्ट 5 एंड्रॉयड ऐप्स

1. रील्सी रील मेकर वीडियो संपादक
आज के समय में युवा पीढ़ी के लिए रील्स बनाना करियर के विकल्पों में से एक बनता जा रहा है। यह ऐप तुरंत कंटेंट बनाने की सुविधा देता है। ऐसे ऐप्स बाजार में हिट हो रहे हैं। इसमें यूजर्स को बढ़िया क्वालिटी में रील बनाने की सुविधा मिलती है।  

2. रील्सी रेटिंग, डाउनलोड

इसे ज़ेड इटालिया ऐप्स द्वारा विकसित किया गया है। इसे 15.7K समीक्षाओं के आधार पर 3.9 रेटिंग दी गई है। ऐप को 500,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

3. मूडीस्टोरी - मूड ट्रैकर

मूडीस्टोरी एक मूड ट्रैकर और इमोशन ट्रैकर ऐप है। यह उपयोगकर्ताओं को "एक भी शब्द लिखे बिना" 5 सेकंड से भी कम समय में मूड ट्रैकिंग कंटेंट बनाने की अनुमति देता है। अपने मूड के उतार-चढ़ाव के प्रति सचेत रहें, मूड में बदलाव के कारणों का विश्लेषण करें और सकारात्मक मूड के लिए ट्रिगर्स की खोज करें। यह रंग-कोडित आँकड़े प्रदान करता है जिससे पता चलता है कि उपयोगकर्ताओं के मूड से क्या संबंध है। 

4. मूडीस्टोरी रेटिंग, डाउनलोड

मूडीस्टोरी को मैटोफ़ लैब्स द्वारा बनाया गया है। यह इन-ऐप खरीदारी की पेशकश करता है। इसकी रेटिंग 4.3 है और इसके 10,000 से अधिक डाउनलोड हैं।

5. वॉयडपेट गार्डन

वॉयडपेट्स उपयोगकर्ताओं के मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है। ऐप मज़ेदार तरीके से कृतज्ञता का अभ्यास करने या नकारात्मक विचारों को फिर से परिभाषित करने जैसी मनमौजी गतिविधियां प्रदान करता है। वॉयडपेट्स को फलती-फूलती वनस्पतियां पसंद हैं और वे उनसे मिलने आएंगे - दया, आराम और आलिंगन की पेशकश करके उनसे दोस्ती करें। उपयोगकर्ताओं को उन सभी दुर्लभ प्रजातियों को एकत्र करना होगा, जो उनके 'चेतना के बगीचे' में आती हैं।