Logo
यूजर्स को दूसरी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए उसमें महंगा रिचार्ज कराना होता है। लेकिन इसमें ऐसा नहीं है बल्कि सिर्फ 22 रुपये खर्च करके ही आपका काम हो जाता है। इसके साथ ही टेलिकॉम कंपनी के द्वारा 25 रुपये में भी एक प्लान पेश किया जाता है। जिसमें ग्राहकों को 2GB डेटा लाभ मिलता है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

किसी भी स्मार्टफोन में दो सिम कार्ड के लिए स्लॉट होते हैं। ऐसे में लोग न चाहते हुए दोनों सिम चालू रखते हैं। इसमें उनका डबल खर्चा होता है। यूजर्स चाहते हैं कि दूसरी सिम में ज्यादा महंगा रिचार्ज न करवाना पडे़ लेकिन न चाहते हुए भी उन्हें महंगा रिचार्ज चुनना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ऐसे यूजर्स के लिए BSNL एक बेहद प्लान लाया है। जिससे उनके फालतू खर्च पर रोक लगेगी। इसके लिए उन्हें सिर्फ 22 रुपए वाला रिचार्ज करवाना पड़ेगा। इसमें उन्हें 90 दिनों के लिए 300 मिनट की कॉलिंग मिलेगी। प्लान में कोई डेटा या SMS की सुविधा नहीं मिलेगी।   

इसे भी पढ़ें : Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर, इन मोबाइल कंपनियों को मिलेगा फायदा

कम कीमत में 90 दिन की वैलिडिटी
BSNL यूजर्स के लिए 22 रुपए वाला प्लान पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को 90 दिन की वैधता के साथ 30 पैसे प्रति मिनट STD वॉयस कॉलिंग की फेसिलिटी मिलती है। ये रिचार्ज प्लान ऐसे लोगों के लिए हैं, जो एक से अधिक सिम कार्ड रखते हैं। उन्हें दूसरी सिम को भी एक्टिवेट रखना होता है। इसमें यूजर्स को डाटा प्लान और अनलमिटेड कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। इसके साथ ही टेलीकॉम कंपनी 25 रुपए में भी एक प्लान पेश करती है, जिसमें ग्राहकों को 2GB डेटा लाभ मिलता है, लेकिन इसके लिए आपके सिम में पहले से एक्टिव प्लान (SIM Active Plan) होना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें : ऐसे करें WhatsApp अकाउंट को E-mail एड्रेस से लिंक, बड़े काम का है ये फीचर  

ये भी हैं सस्ते रिचार्ज प्लान
BSNL के अलावा एयरटेल और जियो भी बूस्टर डेटा प्लान ऑफर करते हैं। एयरटेल के 19 रुपए वाले प्लान में 1 जीबी डेटा रोलओवर किया जाता है। साथ में JIO की तरफ से 15 रुपए में 1 जीबी डेटा का लाभ दिया जाता है।

5379487