Logo
BSNL annual plan: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने एक नया एनुअल प्लान पेश किया है, जिसमें रोजान 2 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। इस प्लान में और भी बहुत कुछ है।

BSNL annual plan: जहां एक तरफ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार रिलायंस जियो और एयरटेल अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर रही है। तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने सस्ते प्लान पेश करके ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इस बीच बीएसएनएल ने एक और एनुअल प्लान पेश करके सभी को चौंका दिया है। इस नए प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ भरपूर डेटा मिलता है।

BSNL ने लॉन्च किया नया एनुअल प्लान
बीएसएनएल द्वारा लॉन्च किया गया नया एनुअल प्लान (BSNL Annual Plan) ₹2399 में आता है। मतलब ये है कि आपको इस प्लान के लिए 2399 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान की वैधता 395 दिनों की है और इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

इसके अलावा, आपको इस प्लान में फ्री 100 SMS और रोजाना 2GB डेटा का लाभ मिलेगा। यानी आपको BSNL के इस एनुअल प्लान में टोटल 790GB डेटा मिलेगा।

Jio और Airtel ने महंगे किए रिचार्ज प्लान
रिलायंस जियो और एयरटेल ने भारत में अपने पोस्ट और प्रीपेड प्लान को महंगे कर दिए हैं। एयरटेल ने अपने प्लान में 11% से 20% के बीच बढ़ोतरी की है, जो 3 जुलाई 2024 से लागू हो गए हैं। इसी तरह जियो ने 27 जून को रिचार्ज प्लान महंगा करने की घोषणा की, जो 3 जुलाई से लागू हो गए हैं। एयरटेल और जियो के महंगे हुए रिचार्ज प्लान की लिस्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

एयरटेल के नए रिचार्ज प्लान चेक करने के लिए क्लिक करें।
​​​​​​​जियो के नए रिचार्ज प्लान चेक करने के लिए क्लिक करें।

5379487