BSNL offer plan: भारतसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़िया एक प्लान्स को लाकर रिलायंस जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर देता हैं। ऐसे में यदि आप कम पैसों में 20 दिनों तक अनलिमिटेड डेटा और कॉल्स का फायदा उठाना चाहते हैं, तो बीएसएनएल का यह प्लान एकदम बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। आपको हम बता दें, यहां हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह 108 रुपए वाला प्लान है। यह 180 रुपए वाला प्लान पूरे भारत में बीएसएनएल कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है। चलिए अब आपको इस प्लान के बारें में डिटेल से बता देते हैं। 

अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 28जीबी डेटा 
बीएसएनएल का 108 रुपए का प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 1 जीबी डेटा के साथ आता है। इस प्लान की सर्विस वैलिडिटी 28 दिनों तक की होती हैं। ध्यान दें, इस ऑफर प्लान में आपको कोई SMS की सुविधा नहीं मिलने वाली है। इसके लिए आपको हमेशा टॉकटाइम के साथ रिचार्ज करना होगा। इसमें आपको लोकल SMS के लिए 80 पैसे प्रति एसएमएस खर्च करना होगा। 

ये भी पढ़ेः- Samsung Galaxy Watch FE स्मार्टवॉच 24 जून को होगी लॉन्च: मिलेगी 16GB स्टोरेज, सुपर AMOLED डिस्प्ले; जानें कीमत 

आपको BSNL के अन्य 28 दिन वाले प्लान भी मिल जाएंगे। इनमें एक 107 रुपए वाला प्लान भी शामिल है। यह प्लान टोटल 35 दिनों के लिए वैलेडिटी के साथ आता है। इसमें आपको 35 दिनों के लिए 3जीबी डेटा, 200 मिनट फ्री वॉयस कॉल, की सुविधा भू मिलती हैं। 

रिलायंस जियो का 209 रुपए वाला प्लान
टेलीकॉम कंपनी जियो के पास यूजर्स को  BSNL के इस प्लान जैसा कोई प्रीपेड प्लान  नहीं मिलेगा। वहीं वोडफोन आईडिया भी 9 रुपए का प्लान तो देते है लेकिन यह प्लान सिर्फ 15 दिनों तक ही वैद्य होते हैं। बात करें जियो के 28 दिन वाले प्लान की तो यह 209 रुपए का है। इस प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड फोन कॉल्स का फायदा मिलता है।