कैसियों (CASIO) ने अपनी दो नई वॉच PRG-340SC-2 और PRG-340SC-5 को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि नई वॉच को खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो कि ट्रैकिंग या एडवेंचर का शौक रखते हैं। इनका कलर नेवी ब्लू और वार्म बेज में है। इस वॉच में डिजिटल कंपास, बैरोमीटर, अल्टीमीटर और थर्मामीटर जैसे बिल्ट इन फीचर्स के साथ एनवायरमेंटल कंडीशन पर नजर रखने और नेविगेट करने में भी मदद करती है। वॉच में स्पेशल डुअल लेयर एलसीडी भी है, जो एक ही समय में अलग-अलग प्रकार की जानकारी देती है। अंधेरे में आसानी से देखने के लिए एक चमकदार एलईडी बैकलाइट है। 

हर घड़ी में यूनिक डिजाइन 
नई वॉच ईको फ्रेंडली है। इसके बैंड को कैसियो के खुद के प्रोडक्शन के बचे हुए रिसायकल टुकड़ों से बनाए गए हैं। वॉच के अन्य हिस्से बायो बेस्ड रेजिन का उपयोग करके बनाए गए हैं, जो पर्यावरण के लिए भी बढ़िया हैं। यह दृष्टिकोण ने केवल बर्बादी को कम करता है ब्लकि प्रत्येक घड़ी को एक अनोखा लुक भी देता है, जिसमें एक धब्बेदार डिजाइन मिलता है, जो अलग दिखता है। 

इसे भी पढ़ें : जबरदस्त डील: Motorola के 5G फोन पर 22% की छूट, मात्र ₹13,999 में घर ले जाएं 8GB रैम, 50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी वाला धाकड़ स्मार्टफोन

दोनों वॉच सौर ऊर्जा पर चलेंगी 
दोनों मॉडल सौर ऊर्जा पर काम करते हैं। 100 मीटर गहरे पानी में भी काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं, वॉच 10 डिग्री सेल्सियस के ठंडे तापमान में भी काम कर सकती है। अपने दमदार बिल्ट के बावजूद ये वॉच केवल 60 ग्राम हल्की हैं, जो उन्हें किसी भी एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान पूरे दिन पहनने के लिए कंफर्टेबल बनाती है। 

कीमत और उपलब्धता 
इन घड़ियों की कीमत 250 डॉलर यानी भारतीय रुपए में 20 हजार से भी कम है। वर्तमान में अमेजन पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इनकी शिपिंग 1 अप्रैल 2024 से शुरू होने वाली है।