GPD DUO Dual-Screen Laptop Launched: बाजार में डुअल स्क्रीन फोन के बाद अब डुअल स्क्रीन लैपटॉप भी आ गया है। जी हां,.. दिग्गज टेक कंपनी GamePad Digital (GPD) ने अपना डुअल स्क्रीन वाला लैपटॉप GPD DUO को लॉन्च किया है। कंपनी इस डिवाइस को मुख्य तौर पर प्रोफेशनल्स, गेमर्स और टेक्नोलॉजी के शौकीनों के लिए डिजाइन किया है।

यह डिवाइस अपने अनोखे ट्राई-फोल्ड डिज़ाइन और डुअल AMOLED स्क्रीन के साथ, GPD DUO मल्टीटास्किंग और इमर्सिव एक्सपीरियंस के लिए एक पावरफुल टूल के रूप में खुद को अलग करता है। यूजर्स GPD DUO डुअल-स्क्रीन लैपटॉप को GeekWills पर $1499 ( लगभग 1,26,008 रुपए) में प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। बता दें कि यह प्री-सेल है और रियल शिपमेंट 1 दिसंबर से शुरू होगी। 

पावर-पैक्ड AMD Ryzen प्रोसेसर
GPD DUO के लैपटॉप दो AMD Ryzen प्रोसेसर से लैस है। AMD Ryzen™ 7 8840U 8 कोर और 16 थ्रेड प्रदान करता है, जिसमें 3.3GHz की बेस फ़्रीक्वेंसी और 5.1GHz तक टर्बो बूस्ट है, जो कई तरह के कार्यों के लिए विश्वसनीय प्रदर्शन प्रदान करता है। 2700 मेगाहर्ट्ज पर चलने वाला एकीकृत AMD Radeon 780M ग्राफिक्स गेमिंग, एडिटिंग और कंटेंट डेवलपमेंट के लिए सहज व्यू सुनिश्चित करता है।

जिन लोगों को और भी अधिक शक्ति की आवश्यकता है, उनके लिए AMD Ryzen™ AI 9 HX 370 उपलब्ध है। नवीनतम Zen 5 आर्किटेक्चर पर आधारित इस प्रोसेसर में 12 कोर और 24 थ्रेड हैं, जो 5.1GHz तक की टर्बो स्पीड में सक्षम हैं। 2900 मेगाहर्ट्ज पर चलने वाले AMD Radeon 890M ग्राफिक्स के साथ, यह कॉन्फ़िगरेशन AI-आधारित कार्यों, 3D रेंडरिंग और हाई-एंड गेमिंग सहित मांग वाले अनुप्रयोगों के लिए आदर्श है।

ये भी पढ़ेः- Nothing Phone 2a Community Edition: नथिंग ला रहा धांसू फोन, अंधेरे में बैक पैनल लाइट के जैसा चमकेगा; जानें लॉन्च डेट  

बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए डुअल AMOLED स्क्रीन
GPD DUO की एक खास विशेषता इसकी डुअल 13.3-इंच AMOLED स्क्रीन है, जो दोनों ही Samsung से ली गई हैं। विस्तारित होने पर, ये स्क्रीन 18 इंच के बराबर कुल देखने का क्षेत्र प्रदान करती हैं, जो कई ऐप्स पर मल्टीटास्किंग या इमर्सिव गेमिंग अनुभवों के लिए एकदम सही है। 2880 x 1800 के रिज़ॉल्यूशन और 255 PPI पिक्सेल घनत्व के साथ, डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ क्रिस्प, वाइब्रेंट विज़ुअल प्रदान करता है।

शानदार स्टोरेज और रैम
GPD DUO मेमोरी और स्टोरेज पर समझौता नहीं करता है, यह 64GB तक LPDDR5x RAM प्रदान करता है जो अविश्वसनीय 7500 MT/s पर चलता है, जो निर्बाध मल्टीटास्किंग और लैग-फ्री ऑपरेशन सुनिश्चित करता है। स्टोरेज के लिए, यह 2TB तक PCIe 4.0 x4 SSD का समर्थन करता है, जो आपकी सभी फ़ाइलों, गेम और सॉफ़्टवेयर के लिए अल्ट्रा-फास्ट डेटा ट्रांसफ़र स्पीड और पर्याप्त स्थान प्रदान करता है।

फुल-साइज़ बैकलिट कीबोर्ड और कनेक्टिविटी
GPD DUO पर फुल-साइज़ बैकलिट कीबोर्ड कम रोशनी की स्थिति में भी टाइपिंग को आसान बनाता है। यह WiFi 6E और ब्लूटूथ 5.3 सहित आधुनिक कनेक्टिविटी विकल्पों का भी समर्थन करता है, जो तेज़ और सुरक्षित कनेक्शन प्रदान करते हैं, साथ ही इंटरनेट और परिधीय उपकरणों दोनों के लिए बढ़ी हुई विश्वसनीयता भी प्रदान करते हैं।

लंबी बैटरी लाइफ़ और ढेर सारे पोर्ट
80WH उच्च क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी के साथ, GPD DUO एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक चल सकता है, जो इसे चलते-फिरते उत्पादकता के लिए एक विश्वसनीय साथी बनाता है। लैपटॉप बहुमुखी प्रतिभा के लिए कई पोर्ट से भी लैस है, जिसमें USB 4.0 टाइप-सी, HDMI 2.1 और USB 3.2 Gen 2 शामिल हैं, जो बाहरी डिस्प्ले और एक्सेसरीज़ के साथ संगतता सुनिश्चित करते हैं।