Dell XPS 13 Laptop Launched: डेल ने भारत में अपना नया लैपटॉप XPS 13 को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस में इंटेल के नवीनतम कोर अल्ट्रा सीरीज प्रोसेसर सीरीज 2 और 48 TOPS तक की क्षमता वाला एक समर्पित न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) है। AI-संचालित MyDell सॉफ़्टवेयर ऑडियो, वीडियो, बैटरी लाइफ़ और समग्र प्रदर्शन को अनुकूलित करता है, जो विशेष रूप से क्रिएटविटी और पेशेवरों के लिए है। यहां में इस लेटेस्ट डिवाइस की कीमत और फीचर्स बता रहे हैं। 

Dell XPS 13 लैपटॉप के फीचर्स 
XPS 13 इंटेल AI बूस्ट NPU द्वारा संचालित है, जो वीडियो कॉल के लिए Microsoft स्टूडियो इफ़ेक्ट जैसी AI-संचालित सुविधाओं को अनुकूलित करता है। Intel® Arc Graphics के साथ डिवाइस परफॉर्मेंस में वृध्दि करती है। नए XPS 13 में Wi-Fi 7 शामिल है, जो फ़ाइल शेयरिंग, वीडियो कॉल और ऑनलाइन सहयोग के दौरान सहज कनेक्टिविटी के लिए 4.8 गुना तेज़ थ्रूपुट प्रदान करता है। इस लैपटॉप में केवल 1.2 किलोग्राम वजन और 14.8 मिमी पतला। यह Dell का अब तक का सबसे पोर्टेबल XPS लैपटॉप है।

13 इंच की OLED डिस्प्ले 
XPS 13 में 13.4 इंच का इनफिनिटीएज डिस्प्ले है जिसमें ब्राइट विजुअल और कम बिजली की खपत के लिए OLED तकनीक है। यह आंखों के तनाव को कम करने के लिए डॉल्बी विजन और आईसेफ तकनीक द्वारा बढ़ाया गया ट्रू ब्लैक और विविड कलर कंट्रास्ट प्रदान करता है। 120Hz वैरिएबल रिफ्रेश रेट सुचारू प्रदर्शन और बेहतर बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है।

ये भी पढ़ेः- Vivo Y19s लॉन्च: Unisoc T612 SoC चिप के साथ मिलेगी 5,500mAh बैटरी; चेक करें डिटेल

Windows 11 में Microsoft Copilot एक AI-संचालित पर्सनल असिस्टेंट के रूप में कार्य करता है, जो उत्पादकता और रचनात्मकता को बढ़ाता है। XPS 13 में प्रीमियम मटीरियल से तैयार किया गया मिनिमलिस्ट डिज़ाइन है, जिसमें CNC-मशीन एल्युमिनियम और गोरिल्ला® ग्लास 3 शामिल हैं, जो हल्के वज़न के साथ-साथ टिकाऊ निर्माण सुनिश्चित करता है। लैपटॉप में कम से कम 20% रिसाइकिल की गई सामग्री शामिल है। यह ENERGY STAR® प्रमाणित है और EPEAT गोल्ड सर्टिफिकेशन रखता है। 

Dell XPS 13 लैपटॉप की कीमत 
नया XPS 13 लैपटॉप 16 अक्टूबर, 2024 से चुनिंदा डेल एक्सक्लूसिव स्टोर्स, बड़े रिटेल आउटलेट्स और मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स पर 181,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। यह 18 अक्टूबर, 2024 से Dell.com पर भी उपलब्ध होगा।