Logo
Elon musk social media platform x new adult policy: एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म पर पॉर्न वीडियोज अपलोड करने की इजाजत दी है। मस्क के इस घोषणा के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या भारत में एक्स को बैन कर दिया जाएगा। क्योंकि, भारत में पॉर्न वेबसाइट्स बैन हैं।

Elon musk social media platform x new adult policy: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में Twitter) को जब से एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया तब से इसमें कई बड़े बदलाव किए जा चुके हैं। इसी कड़ी में एक्स की पॉलिसी में एक और बड़ा अपडेट हुआ है। लेटेस्ट अपडेट यूजर्स को एक्स पर एडल्ट या पॉर्न कंटेट साझा करने की अनुमति प्रदान करता है। अब, जहां एक तरफ गूगल, यूट्यूब, सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एडल्ट कंटेट को बैन करने की तैयारी में है, तो वहीं एलन मस्क (Elon Musk) की एक्स प्लेटफॉर्म एडल्ट कंटेट को बढ़ावा देने पर लगे हैं।

एलन मस्क के इस निर्णय के बाद भारत में इसका विरोध शुरू हो गया है। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि क्या भारत सरकार एक्स को देश में बंद करने जैसी कदम उठाएगी? क्योंकि, भारत में पॉर्न वेबसाइट्स (Porn Website) बैन हैं। ऐसे में एडल्ट कंटेंट परोसने वाला X भारत में कैसे काम करेगा।

एक्स पर ट्रेंड करता रहा न्यूडिटी वाला हैशटैग
पिछले हफ्ते शनिवार (1 जून, 2024) को एक्स पर न्यूडिटी से जुड़ा एक हैशटैग ट्रेंड होता दिखा था। जहां एक तरफ देशभर में 2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल की चर्चा हो रही थी, वहीं दूसरी तरफ घंटों पर न्यूडिटी से जुड़ा एक वर्ड ट्रेंड करता रहा। इतना नहीं, न्यूडिटी वाले इस वर्ड के लगभग 40 लाख हैशटैग्स भी यूज किए गए थे।

X adult Post
X पर ट्रेंड कर रहा था अडल्ट हैशटैग।

हैरान करने वाली बात ये है की एक्स पर जिस अकाउंट से अडल्ट हैशटैग वाला वर्ड इस्तमाल किया जा रहा था, उनमें वेरिफाइड अकाउंड भी शामिल थे। लेटेस्ट पोस्ट पर क्लिक करते ही लगातार अश्लील हैशटैग के साथ कॉन्टेंट दिखाई दे रहे थे।

हालांकि, टॉप ट्रेंड बनने के बाद बाद में इस हैशटैग को हटा लिया गया था, लेकिन ये अकाउंट अभी भी सोशल मीडिया पर मौजूद है, जिससे अडल्ट कंटेट परोसे जा रहे थे।

5379487