Galaxy Buds 3 series price leaked: सैमसंग अगले हफ़्ते अपने लेटेस्ट जनरेशन के वायरलेस ईयरबड्स, Galaxy Buds 3 और Galaxy Buds 3 Pro को लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले, एक नया लीक सामने आया है, जिसमें दक्षिण कोरियाई बाज़ार में इन ईयरबड्स की कीमत का खुलासा हुआ है। रिटेल लिस्टिंग के टिपस्टर Sleep Kuma द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, गैलेक्सी बड्स 3 लाइनअप की कीमत पिछले मॉडल के अनुरूप ही रहने की उम्मीद है।

लीक से पता चलता है कि गैलेक्सी बड्स 3 की कीमत USD $148 (लगभग 12,354 रुपए) होगी, और Galaxy Buds 3 Pro की कीमत USD $215 (लगभग 17,947 रुपए) होगी। ये कीमतें गैलेक्सी बड्स 2 और गैलेक्सी बड्स 2 प्रो की लॉन्च कीमतों के समान हैं।

इन मॉडल नंबर के साथ दस्तक देंगे बड्स 
लीक से आने वाले ईयरबड्स के मॉडल नंबर और डिज़ाइन पर भी प्रकाश पड़ता है। ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध Galaxy Buds 3 का मॉडल नंबर SM-R530 है। वहीं, व्हाइट रंग में दिखाए गए Galaxy Buds 3 Pro का मॉडल नंबर SM-R630 है।

ऐसा लगता है कि Samsung ने पिछले जनरेशन की तुलना में नए ईयरबड्स को काफ़ी हद तक नया डिज़ाइन दिया है। दोनों मॉडल में अब Apple के AirPods और AirPods Pro की तरह स्टेम दिए गए हैं।

Galaxy Buds 3 series के स्पेसिफिकेशन 
ऐसी भी अफ़वाहें हैं कि Galaxy Buds 3 सीरीज़ 24-बिट 96KHz ऑडियो ट्रांसमिशन में सक्षम उच्च-गुणवत्ता वाले वायरलेस कोडेक का समर्थन करेगी। इसके अतिरिक्त, बड्स में अडैप्टिव ANC, अडैप्टिव इक्वलाइज़र और एम्बिएंट साउंड की सुविधा होने की उम्मीद है और ऑडियो ट्रांसमिशन के लिए संभवतः ब्लूटूथ 5.4 का उपयोग किया जाएगा।

एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) चालू होने पर, बेस Galaxy Buds 3 से पाँच घंटे तक का प्लेबैक समय और ANC बंद होने पर छह घंटे तक का प्लेबैक समय मिलने की उम्मीद है।

Galaxy Buds 3 Pro ANC चालू होने पर छह घंटे तक और ANC बंद होने पर सात घंटे तक की बैटरी लाइफ़ दे सकता है। दोनों मॉडलों में धूल और पानी के छींटों से सुरक्षा के लिए IP57 रेटिंग भी होगी। 

ये भी पढ़ेः- CMF Phone 1 की भारतीय कीमत लीक: 50 MP कैमरा के साथ 8 जुलाई को होगी एंट्री; जानें ऑफर प्राइस-फीचर