Logo
Galaxy Watch Ultra launched: सैमसंग ने अपनी नई स्मार्टवॉच Galaxy Watch Ultra को लॉन्च कर दिया है। ये घड़ी टोटल 80 घंटे की बैटरी लाइफ और टाइटेनियम बॉडी के साथ आती है।

Galaxy Watch Ultra launched: सैमसंग ने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपनी 6 जनरेशन के गैलेक्सी फोल्डेबल, गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ और गैलेक्सी वॉच 7 सीरीज़ सहित कई नए डिवाइसेज को लॉन्च कर दिया हैं। Galaxy Watch 7 सीरीज में 2 स्मार्टवॉच मॉडल Galaxy Watch 7 और Galaxy Watch Ultra शामिल है। यहां हम Galaxy Watch  Ultra सीरीज की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में डिटेल से बता रहे हैं। 

Galaxy Watch Ultra के स्पेसिफिकेशन
Galaxy Watch Ultra स्मार्टवॉच एक नए डिज़ाइन और टाइटेनियम बॉडी (टाइटेनियम ग्रेड 4) को अपनाता है, जो -2055 डिग्री सेल्सियस के हाई टेम्प्रेचर और 10ATM पानी के दबाव को सहन कर सकता है। यह MIL-STD 810H परीक्षण को पास  कर चुकी। घड़ी 47 मिमी डायल के साथ आती है और इसमें 1.5-इंच (37.3 मिमी) 480×480 सुपर AMOLED ऑन डिस्प्ले है। ब्रांड ने इसे 3 कलर ऑप्शन- टाइटेनियम रॉक ग्रे, टाइटेनियम प्लैटिनम सिल्वर और टाइटेनियम पोर्सिलेन व्हाइट में पेश किया गया है। 

590mAh की बैटरी के साथ 32GB स्टोरेज
यह घड़ी 3nm Exynos W1000 पेंटा-कोर चिपसेट से लैस है जो Galaxy Watch 7 को पावर देता है। कंपनी के अनुसार, यह नया चिपसेट Galaxy Watch 6 को पावर देने वाले डुअल-कोर Exynos W930 चिप की तुलना में काफी अधिक सक्षम और पावर कुशल है। Exynos W1000 चिपसेट को 2GB मेमोरी + 32GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। सिस्टम को पावर देने के लिए घड़ी में 590mAh की बैटरी है।

80 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ ढेरों हेल्थ फीचर 
जब पावर सेविंग मोड इनेवल होता है, तो Galaxy Watch Ultra 80 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। रात में, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा का डिस्प्ले अपने आप ही जेंटल नाइट मोड में बदल जाता है। रेगुलर गैलेक्सी वॉच 7 की तरह, यह अल्ट्रा मॉडल भी सैमसंग बायोएक्टिव सेंसर (ऑप्टिकल बायो-सिग्नल सेंसर + इलेक्ट्रिकल हार्ट सिग्नल + बायोइलेक्ट्रिकल इम्पेडेंस एनालिसिस), टेम्प्रेचर सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर और लाइट सेंसर के साथ आता है।

ये सेंसर कई तरह की हेल्थ-ट्रैकिंग सुविधाएँ सक्षम करते हैं। उदाहरण के लिए, आप नए मल्टी-स्पोर्ट्स टाइल के साथ तैराकी से लेकर साइकिल चलाने और दौड़ने तक ट्रायथलॉन के लिए मल्टी-कोर्स वर्कआउट को ट्रैक कर सकते हैं। साइकिल चलाने के लिए नया फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP) AI-पावर्ड FTP मेट्रिक्स के साथ सिर्फ़ चार (4) मिनट में अधिकतम साइकिलिंग पावर को मापता है।

Galaxy Watch Ultra की कीमत और उपलब्धता:
Galaxy Watch Ultra वर्तमान में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चुनिंदा क्षेत्रों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। अल्ट्रा मॉडल WiFi + 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसकी कीमत $649 (₹ 59,999) है। कंपनी का कहना है कि यह घड़ी 25 जुलाई 2024 से बिक्री के लिए आम तौर पर उपलब्ध हो जाएगी।

ये भी पढ़ेः- Realme GT 6T: नए चमचमाते पर्पल कलर में आया रियलमी का धांसू फोन, देखते ही हो जाओगे फैन; जानें सेल डेट

5379487