Galaxy Z Fold 6 and Flip 6 color options revealed: सैमसंग अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 6 और Flip 6 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उम्मीद जताई जा रही हैं कि कंपनी इन फोन को 10 जुलाई 2024 को लॉन्च कर सकती हैं। हालाँकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इस बीच  विश्वसनीय टिपस्टर Evan Blass ने सोशल मीडिया पर इन अपकमिंग फोन के कलर्स ऑप्शन को लीक कर दिया है। 

लीकर इवान ब्लास के मुताबिक कंपनी गैलेक्सी Z फ्लिप 6 को 4 कलर ऑप्शन के साथ पेश कर सकती हैं। इनमें ब्लू, मिंट, सिल्वर शैडो और येलो कलर शामिल है। वहीं Galaxy Z फोल्ड 6 तीन कलर ऑप्शन- नेवी, पिंक और सिल्वर शैडो में लॉन्च हो सकता है। अफवाह है कि कंपनी इन फोन को अतिरिक्त कलर ऑप्शन के साथ कुछ स्पेशल एरिया में लॉन्च कर सकती है।

ये भीम पढ़ेः- LAVA ने लॉन्च किया सबसे सस्ता फोन: 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट साथ मिलेगा UNISOC T750 5G चिपसेट; जानें कीमत   

गैलेक्सी Z फ्लिप 6 कथित तौर पर क्राफ्टेड ब्लैक, पीच और व्हाइट में पेश किया जाएगा, जबकि Z फोल्ड 6 क्राफ्टेड ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध हो सकता है। सैमसंग, जो अपने बुक-स्टाइल फोल्डेबल के लिए म्यूटेड कलर्स देने के लिए जाना जाता है, अपने बड़े फोल्डेबल फोन के लिए अधिक एक्सप्रेसिव शेड्स की योजना बना रहा है। स्पेसिफिकेशन के बारे में, गैलेक्सी Z फ्लिप 6 में अपने पिछले मॉडल के डिज़ाइन को बनाए रखने की उम्मीद है, लेकिन एक बेहतर हिंज के साथ जो फोल्डेबल डिस्प्ले पर क्रीज को कम करता है। 

Galaxy Z Fold 6 और Flip 6 संभावित स्पेसफिकेशन 
यह लेटेस्ट फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, 50MP मेन रियर कैमरा और 4,000mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। पिछले मॉडल की तुलना में Z फोल्ड 6 में इसके कैमरा सेटअप में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखने को मिल सकते हैं। हालाँकि, इसे Z फ्लिप 6 की तरह ही हिंज इम्प्रूवमेंट और कम स्क्रीन क्रीज से लाभ मिलने की संभावना है।

इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट और थोड़ी बड़ी बैटरी होने की भी उम्मीद है, जो संभावित रूप से 4,600mAh तक पहुँच सकती है। दोनों फोन में गैलेक्सी AI फंक्शनलिटी, IPX8 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग, स्टीरियो स्पीकर, 25W फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसी कई सुविधाएँ शामिल होने की अफवाह है। वे Android 14-आधारित One UI 6.1.1 के साथ लॉन्च हो सकते हैं और सात प्रमुख Android OS संस्करणों के लिए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।