Logo
CMF Phone 1: नथिंग का सब ब्रांड CMF अपना पहला CMF Phone 1 स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। आधिकारिक लॉन्च से पहले पहले अपकमिंग डिवाइस को Geekbench और NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। लिस्टिंग से फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा होता है।

CMF Phone 1: नथिंग का सब ब्रांड CMF ने 8 जुलाई को भारतीय और वैश्विक दोनों बाजारों के लिए अपने पहले स्मार्टफोन CMF Phone 1 के लॉन्च की घोषणा की है। फोन को हाल ही में NBTC सर्टिफिकेशन मिला है। इसके साथ ही डिवाइस को Geekbench सर्टिफिकेशन साइट पर भी देखा गया है। लिस्टिंग से अपकमिंग फोन के प्रमुख स्पेक्स का खुलासा हुआ है।

CMF Phone 1 को मिला एनबीटीसी और गीकबेंच सर्टिफिकेशन
NBTC सर्टिफिकेशन से पुष्टि होती है कि CMF मॉडल नंबर A015 के साथ एक स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जिसका नाम "Phone 1" है। इसमें 5G कनेक्टिविटी होगी। लिस्टिंग से अन्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं होता है, लेकिन इससे ये पता चलता है कि फोन थाइलैंड में भी लॉन्च होगा।

मॉडल नंबर A015 वाला CMF Phone 1 को Geekbench पर भी देखा गया है। जिसने सिंगल-कोर टेस्ट में 1016 और मल्टी-कोर टेस्ट में 2630 स्कोर हासिल किया है। लिस्टिंग से संकेत मिलता है कि फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 6GB RAM, Mali-G615 MC2 GPU और 2.50GHz की पीक क्लॉक स्पीड होगी। यह Dimensity 7300 प्रोसेसर है। अंत में, लिस्टिंग से पता चलता है कि डिवाइस Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

यह भी पढ़ेंः Motorola ला रहा पावरफुल मिड रेंज फोन, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले, 12GB तक रैम, 50MP कैमरा

डिवाइस में 2x इन-सेंसर जूम के साथ 50MP Sony प्राइमरी कैमरा और एक सेकेंडरी पोर्ट्रेट कैमरा होने का खुलासा हुआ था। फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) का सपोर्ट नहीं होगा।

CMF Phone 1: संभावित स्पेसिफिकेशन्स
इस अपकमिंग फोन में सेंटर-अलाइन्ड पंच-होल के साथ 6.67 इंच का sAMOLED डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल HD+ रेजोल्यूशन प्रदान करेगा। यह डिस्प्ले 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ HDR10+ को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, फोन में 5000mAh की बैटरी, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और बॉटम-फायरिंग स्पीकर होंगे।

फिलहाल कंपनी ने CMF Phone 1 की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन माना रहा है कि यह भारतीय बाजार में एक बजट डिवाइस के तौर पर दस्तक देगा।

5379487