Amazon Prime Day Sale 2024 announced: दिग्गज ई-कॉमर्स साइट अमेजन अपनी साल 2024 की सबसे बड़ी सेल अमेजन प्राइम डे सेल को भारत में 20 जुलाई से शुरू करने जा रहा है। इस सेल में खास तौर पर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर भारी छूट मिलने वाली हैं। साथ ही ग्रॉसरी सामान, टीवी, घर की सटावट से लेकर सभी चीजों पर धांसू छूट मिलेगी।

ऐसे में यदि आप भी अपने लिए स्मार्टफोन, ईयरबड्स या फिर कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को लेने का प्लान कर रहे हैं, तो थोड़ा-सा रूक जाएं। बता दें, ये सेल मात्र 2 दिन यानी 20 और 21 जुलाई के लिए ही लाइव होगी। यहां हम आपको इस सेल के बारें में विस्तार से बता रहे हैं। 

अमेजन प्राइम डे सेल क्या है?
Amazon Prime Day एक वार्षिक 48 घंटे का इवेंट है, जिसमें Amazon हर एक कैटेगरी में हज़ारों प्रोडक्ट्स पर भारी छूट देता है। आम तौर पर यह बचत इवेंट साल में एक बार जुलाई में होता है, लेकिन पिछले दो सालों से Amazon ने अक्टूबर में इसी तरह की दो दिवसीय सेल की पेशकश की है, जिससे उत्सुक खरीदारों को बचत करने का दूसरा मौका मिलता है। इन इवेंट के दौरान टेक और होम सेल सबसे ज़्यादा लोकप्रिय होते हैं और इन पर सबसे ज़्यादा बचत होती है।

Amazon Prime Day में मिलेगी शानदार डील और ऑफर
अमेजन की प्राइम डे सेल में यूजर्स अतिरिक्त 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। इस डिस्काउंट का लाभ यूजर्स  बैंक क्रेडिट/डेबिट कार्ड और SBI क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके उठा सकते हैं। 

Amazon Prime Day डील में क्या उम्मीद करें

स्मार्टफ़ोन डील
फ़ोन, टैबलेट, वियरेबल्स, टीवी और अन्य कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर पहले से ही कई डिस्काउंट ऑफ़र चल रहे हैं। जैसे न्यूली लॉन्च Galaxy S24 Ultra पर 5 हजार के डिस्काउं के साथ 6000 का एडिशनल बैंक डिस्काउंट मिल रहा है। साथ ही अन्य स्मार्टफोन्स जैसे आईफोन से लेकर सभी एंड्रॉयइड फोन पर भी इसी प्रकार भारी छूट के साथ बैंक डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। 

टैबलेट डील
हाल ही में लॉन्च किए गए Galaxy Tab S9+, Fire HD टैबलेट और Galaxy A9 सीरीज़ पर पहले से ही कुछ छूट उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि प्राइम डे पर इन सभी टैबलेट की कीमत में और कमी आएगी। पिछले साल के ट्रेंड को देखते हुए, अगर Google और Apple भी अपने-अपने टैबलेट या iPad पर आकर्षक छूट देकर सेल में शामिल हो जाते हैं।

ईयरबड्स और हेडफोन डील
पिछले साल की तरह, हमें उम्मीद है कि इस प्राइम डे पर भी ट्रू वायरलेस ईयरबड्स पर कुछ बेहतरीन डील मिलेंगी। इसके अलावा, Skullcandy, Sony, JBL, Beats और अन्य ब्रांड के हेडफोन पर छूट मिलेगी। Samsung Galaxy Buds 2 Pro पर पहले से ही 10,009 रुपए की तगड़ी छूट मिल रही है।

लैपटॉप डील
यह नया लैपटॉप खरीदने और सबसे ज़्यादा बचत करने का सबसे अच्छा समय होगा। पिछले साल की तरह, Apple, Lenovo, Samsung, Asus और अन्य ब्रांड के लैपटॉप पर बेहतरीन डील मिलेंगी। हाई-एंड गेमिंग लैपटॉप पर भारी छूट संभव है, जबकि Apple Mac कुछ अतिरिक्त कूपन डिस्कांउट प्रदान करेगा। 

मॉनीटर डील
आजकल एक अच्छा मॉनिटर आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है, क्योंकि आजकल टीवी की तुलना में इसकी कीमत काफी ज़्यादा होती है। अपने मॉनिटर को अपग्रेड करने का यह एक अच्छा समय होगा, क्योंकि प्राइम डे 2024 पर कुछ बेहतरीन डील्स होंगी। सैमसंग और एलजी मॉनिटर पर छूट मिलेगी।