Raksha Bandhan Gift Ideas: इस बार रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा। हर साल की तरह इस बार भी आपने अपनी बहन को गिफ्ट करने के लिए कोई प्लानिंग की ही होगी। इस मौके पर बहुत से लोग अपनी बहन को ज्वेलरी, कपड़े या फिर कैश देते हैं। लेकिन कई लोग गैजेट्स को भी तोहफे के तौर पर देते हैं।

ऐसे में यदि आप भी कोई अपनी बहन के लिए कोई गैजेट देना चाहते हैं, तो स्मार्टवॉच एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। स्मार्टवॉच आजकल काफी ट्रेंड में भी है और ये पहनने में काफी स्टाइलिश और क्लासी लगती है। हम यहां आपके लिए टॉप-3 स्मार्टवॉच के बारें में बता रहे हैं, जिसमें आप किसी को अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से चुन सकते हैं। आइए जानते हैं... 

1. Fire-Boltt Phoenix Pro
 फायर-बोल्ट फीनिक्स प्रो फायर-बोल्ट फीनिक्स प्रो 1.39-इंच TFT डिस्प्ले और 280 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। इस घड़ी में 280mAh की बैटरी है जो ब्लूटूथ कॉलिंग के बिना 7 दिनों तक और इसके साथ 4 दिनों तक बैटरी लाइफ देने का वादा करती है। यह 120 से अधिक स्पोर्ट्स मोड और व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्रमुख सोशल मीडिया ऐप से नोटिफिकेशन को सपोर्ट करता है। वर्तमान में अमेज़न पर इसकी कीमत 1,499 रुपये है।

ये भी पढ़ेः- Acer Chromebook Plus 14 and 15 लॉन्च: जेमिनी एआई सपोर्ट के साथ मिलेगी 11 घंटे की बैटरी लाइफ; देखें कीमत 

2.Vibez by Lifelong Ruby 
वाइबेज बाय लाइफलॉन्ग रूबी स्मार्टवॉच को खास तौर पर महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट वाली 1.04-इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और आसान सेटिंग प्रबंधन के लिए वाइबेज एक्टिव ऐप के साथ संगतता शामिल है। इसकी 160mAh की बैटरी ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ 2 दिन तक या इसके बिना 6 दिन तक चल सकती है। इस घड़ी में IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस भी है, जो तैराकी के लिए आदर्श है। यह अमेज़न पर 3,499 रुपये में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ेः- बड़ा अपडेट: Vivo X200 फोन में फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन चिपसेट का नहीं होगा उपयोग, टिपस्टर ने किया दावा; जानें डिटेल 

3. CrossBeats Diva 
जो लोग वायरलेस चार्जिंग पसंद करते हैं, उनके लिए क्रॉसबीट्स दिवा स्मार्टवॉच एक बेहतरीन विकल्प है। इस स्मार्टवॉच में स्लीक डिज़ाइन और 700 निट्स तक की ब्राइटनेस वाली 1.28-इंच की AMOLED स्क्रीन है। इसमें 100 से ज़्यादा वॉच फेस और 200mAh की बैटरी है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है, एक बार चार्ज करने पर यह लगभग एक हफ़्ते तक चलती है। क्रॉसबीट्स दिवा सिल्वर और रोज़ गोल्ड में 3,999 रुपये में उपलब्ध है।