Logo
Google Pixel 9 Series: गूगल ने अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज Google Pixel 9 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां हम इस सीरीज के धांसू फोन Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL के बारें में विस्तार से बता रहे हैं।

Google Pixel 9 Series: दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL को मंगलवार, 13 अगस्त को मेड बाय गूगल इवेंट में लॉन्च कर दिया है। फ्लैगशिप स्मार्टफोन नए Tensor G4 SoC के साथ टाइटन M2 सिक्योरिटी चिप से लैस हैं। तीनों फोन को एडवांस AI फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 

इन लेटेस्ट फोन की खासियत है कि ये तीनों डिवाइस 7 साल के Android OS अपडेट, सिक्योरिटी पैच और Pixel Drops के साथ आते है। इसके अलावा ब्रांड ने एक इस फ्लैगशिप में एक और सेकेंड जनरेशन फोल्डेबल फोन Pixel 9 Pro Fold को भी पेश किया है। यहां हम आपको Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL के स्पेसिफिकेशन और कीमत बता रहे हैं। 

Google Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL: स्पेसिफिकेशन
Pixel 9 Pro में 6.3 इंच का सुपर एक्टुआ डिस्प्ले है और यह Tensor G4 SoC चिपसेट द्वारा संचालित है और 16GB तक रैम के साथ आता है। कैमरे के मामले में, फोन में 50 MP का मुख्य सेंसर, 5x ऑप्टिकल ज़ूम वाला 48 MP का टेलीफ़ोटो सेंसर, 12 MP का अल्ट्रावाइड सेंसर और ऑटोफ़ोकस वाला 42 MP का फ्रंट कैमरा शामिल है।

ये भी पढ़ेः- Google ने Pixel 9 फोन को डुअल रियर कैमरा और Tensor G4 SoC के साथ किया लॉन्च, जानिए कीमत

हैंडसेट Gemini Live को सपोर्ट करता है, जिससे Google के AI के साथ स्वाभाविक बातचीत की जा सकती है। Pixel 9 की तरह, यह भी सात साल के OS, Pixel Drops और सुरक्षा अपडेट के साथ आता है।

Pixel 9 Pro XL में डिस्प्ले को छोड़कर बिल्कुल वही सुविधाएँ हैं। फोन में Pixel 9 Pro के 6.3 इंच के बजाय 6.8 इंच का सुपर एक्टुआ डिस्प्ले है। Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL दोनों ही बेहतर थर्मल मैनेजमेंट के लिए वेपर चैंबर के साथ आते हैं।

ये भी पढ़ेः- HMD Hyper: 108MP कैमरा और OLED डिस्प्ले के साथ जल्द लॉन्च होगा एचएमडी का ये धांसू फोन; देखें स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL: भारत में कीमत
Google Pixel 9 की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है, जबकि Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL की कीमत क्रमशः 1,09,999 रुपये और 1,24,999 रुपये है।

Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL के लिए प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो रहे हैं, और ये डिवाइस 22 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। Google के नए Pixel स्मार्टफोन भारत के 15 शहरों में ऑनलाइन Flipkart और ऑफलाइन Croma और Reliance Retail आउटलेट के ज़रिए खरीदे जा सकेंगे।

5379487