Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: अगर आपकी बजट 40 हजार रुपये के आस-पास है और एक नया प्रीमियम स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। मार्केट में वैसे तो इस प्राइस रेंज में कई डिवाइस उपलब्ध हैं, लेकिन लोग गूगल और नथिंग फोन को खूब पसंद कर रहे हैं। ग्राहक नए फोन खरीदते वक्त कंफ्यूज रहते हैं और सोचते हैं कि कहीं गलत फोन पर तो पैसा नहीं खर्च कर दिया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए हम यहां Google Pixel 7 5G और Nothing Phone 2 का कंपैरिजन लेकर आए हैं। वैसे तो दोनों डिवाइस की कीमत लगभग समान है। इन दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन में भी कुछ ज्यादा अंतर नहीं लेकिन हम यहां इनके कैमरे, बैटरी, डिस्प्ले सहित अन्य सभी खासियतों के साथ-साथ कीमतों की तुलना करेंगे और आपको बताएंगे कि  Google Pixel 7 5G और Nothing Phone 2 में से कौन आपके लिए बेस्ट होगा।

Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: कीमत और कलर ऑप्शन
हमने सोचा कि क्यों न इन दोनों फोन की पहले कीमत की तुलना कर ली जाए। तो आपको बता दें कि Google Pixel 7 5G के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन की कीमत 44,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन Obsidian, Snow और Lemongrass में आता है। दूसरी ओर, 8GB/12GB रैम और 128GB/256GB/512GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसकी शुरुआती कीमत 39,999 रुपये है और यह Dark Grey और White कलर ऑप्शन में आता है। यहां गूगल पिक्सल 7 और नथिंग फोन 2 के 8GB+128 वेरिएंट की कीमत देखा जाए तो नथिंग फोन की कीमत कम है। यानी 40 हजार के बजट में नथिंग फोन आपके लिए बेस्ट हो सकता है। अब चलिए दोनों डिवाइस के स्पेसिफिकेशन के देखते हैं।

Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: कैमरा
आज के समय में किसी भी फोन में बेहतर कैमरे का होना जरूरी हो गया है। और जब बात 40 हजार रुपये तक खर्च करने की है तो हर यूजर चाहेगा कि उसके नए फोन में दमदार कैमरा मिले। तो यहां हम नथिंग फोन 2 की बात करें तो इस फोन के रियर में OIS सपोर्ट और f/1.9 अपर्चर वाला 50MP वाइड एंगल कैमरा के साथ एक f/2.2 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड कैमरा है। दोनों कैमरे ऑटोफोकस के साथ आते हैं। दूसरी ओर, गूगल पिक्सल 7 में f/1.85 अपर्चर वाला 50 MP वाइड एंगल कैमरा और f/2.2 अपर्चर वाला 12 MP अल्ट्रा वाइड कैमरा है। इसमें भी ऑटोफोकस की सुविधा मिलती है। पिक्सल 7 में 10.8 MP और नथिंग फोन 2 में 32MP का फ्रंट कैमरा है। अब दोनों फोन की कैमरे की तुलना की जाए तो यहां नथिंग फोन 2 आगे निकलता दिखाई देता है। क्योंकि, 50-50MP के दो कैमरे हैं। वैसे गूगल पिक्सल 7 के कैमरे का अपर्चर ज्यादा है, जिससे बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है।

Redmi Note 13 5G VS Moto G34 5G: कीमत में भारी अंतर, फिर भी भा सकता है सस्ता फोन, जानें दोनों में कौन ज्यादा बेहतर

Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: बैटरी और चार्जिंग सपोर्ट
नथिंग फोन 2 में 4700 mAh की Li-Po बैटरी मिलती है, जो 45W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। दूसरी ओर, गूगल पिक्सल 7 में नथिंग फोन से थोड़ी कम क्षमता वाली 4355 mAh की Li-Po बैटरी है, जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 20W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। दोनों फोन में लगी बैटरी नॉन रिमूवेबल है। यहां देखा जाए तो बैटरी क्षमता के मामले में नथिंग फोन 2 आगे है। यहां भी नथिंग फोन 2 बाजी मारते मारते दिखाई दे रहा है।

Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर
नथिंग फोन 2 Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर से लैस आता है। दूसरी ओर, गूगल पिक्सल 7 5जी Google Tensor G2 Titan M2 security coprocessor द्वारा संचालित है। सॉफ्टवेयर के मामले में दोनों डिवाइस Android v13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। दोनों फोन में कनेक्टिविटी ऑप्शन भी लगभग समान है।

Redmi Note 13 Pro vs OnePlus Nord CE 3: नए फोन पर पिघल मत जाना! नोर्ड CE 3 देता है जबरदस्त टक्कर, जानें कौन बेहतर?

Google Pixel 7 5G vs Nothing Phone 2 Comparison: दोनों में से कौन है ज्यादा बेहतर?
वैसे तो हम किसी भी फोन को खरीदने की सलाह नहीं देते हैं लेकिन हम यहां कह सकते हैं कि 40 हजार रुपये की रेंज में नथिंग फोन 2 एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि, 8 जीबी रैम ऑप्शन की कीमत नथिंग फोन 2 की कम है और कैमरे से लेकर बैटरी क्षमता तक गूगल पिक्सल 7 के मुकाबले अधिक पावरफुल है। ऐसे में मेरा मानना है कि इस रेंज नथिंग फोन 2 का चुनाव करना सही हो सकता है। वैसे गूगल भी अपनी पहचान के लिए जाना जाता है और इसके खरीदार भी बहुत हैं। यहां हमने दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत की पूरी जानकारी दी है, जिसे देखने के बाद और अपनी जरूरतों के अनुसार डिवाइस की खरीदारी कर सकते हैं।